साउथ कोरिया के कंपनी का अनोखा ऑफर, कर्मचारी बच्चे पैदा करेंगे तो मिलेंगे 62 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow12106643

साउथ कोरिया के कंपनी का अनोखा ऑफर, कर्मचारी बच्चे पैदा करेंगे तो मिलेंगे 62 लाख रुपये

South Korean Construction Firm: साउथ कोरिया में बच्चों की कम होती संख्या को बढ़ाने के लिए एक बड़ी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को खास ऑफर दिया है. Booyoung Group नाम की प्रोडक्शन कंपनी ने हर बच्चे के जन्म पर कर्मचारियों को 100 मिलियन कोरियाई वोन (लगभग 62 लाख रुपये) देने का ऐलान किया है.

 

साउथ कोरिया के कंपनी का अनोखा ऑफर, कर्मचारी बच्चे पैदा करेंगे तो मिलेंगे 62 लाख रुपये

South Korean Compney: साउथ कोरिया में बच्चों की कम होती संख्या को बढ़ाने के लिए एक बड़ी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को खास ऑफर दिया है. Booyoung Group नाम की प्रोडक्शन कंपनी ने हर बच्चे के जन्म पर कर्मचारियों को 100 मिलियन कोरियाई वोन (लगभग 62 लाख रुपये) देने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं, 2021 से अब तक जिन कर्मचारियों के 70 बच्चे हुए हैं, उन्हें भी कंपनी कुल 7 अरब कोरियाई वोन (लगभग 43.6 करोड़ रुपये) देगी. इस तरह कंपनी बच्चों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रही है. 

बच्चों की संख्या को बढ़ाने के लिए उठाया कदम

बूयांग ग्रुप नाम की कंपनी ने अब हर बच्चे के जन्म पर अपने कर्मचारियों को 62 लाख रुपये देगी. ये ऑफर सिर्फ महिलाओं के लिए नहीं बल्कि पुरुष कर्मचारियों के लिए भी है. आपको बता दें कि South Korea में बच्चों की संख्या बहुत कम हो गई है. अभी सिर्फ 0.78 बच्चे प्रति महिला पैदा हो रहे हैं और ये संख्या और घटने वाली है. इसलिए कंपनी इस तरह बच्चों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रही है. कंपनी के चेयरमैन ने माना कि बच्चों की कम संख्या देश के लिए बड़ी समस्या है. इसलिए उन्होंने कर्मचारियों को बच्चों को पालने में होने वाले खर्च को कम करने के लिए पैसा देने का फैसला किया.

पैसे देने के अलावा किराए के घर में देने को तैयार

उनकी उम्मीद है कि कंपनी की ये पहल देश में बच्चों की संख्या बढ़ाने में मदद करेगी. उन्होंने बताया कि 3 बच्चे वाले कर्मचारियों को या तो 1.8 करोड़ रुपये मिलेंगे या सरकार की जमीन मिलने पर कंपनी द्वारा बनाए गए किराये के घर में रहने का मौका मिलेगा. 1983 में शुरू हुई बूयांग ग्रुप ने अब तक 2 लाख 70 हजार से ज्यादा घर बनाए हैं. साउथ कोरिया में बच्चों की कम होती संख्या की समस्या से लड़ने के लिए सरकार और कई कंपनियां पहले भी पैसों का लालच दे चुकी हैं, लेकिन बूयांग ग्रुप का तरीका सबसे अलग है. वो सीधे तौर पर अपने कर्मचारियों को ज्यादा पैसे दे रही है ताकि वो बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित हों.

Trending news