Hanuman Chalisa का पाठ करती है ये Russian बच्ची, सुनकर लोगों ने जोड़ लिए हाथ; Video हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow11401918

Hanuman Chalisa का पाठ करती है ये Russian बच्ची, सुनकर लोगों ने जोड़ लिए हाथ; Video हुआ वायरल

Hanuman Chalisa Video: एक छोटी बच्ची जो रशियन है फर्राटेदार हिंदी बोलती है और बात करते वक्त हिंदी में तुरंत जवाब देती है. इतना ही नहीं, वह बच्ची हनुमान चालीसा भी पढ़ लेती है. जब लोगों ने इस वीडियो को देखा तो सभी हैरान रह गए.

 

Hanuman Chalisa का पाठ करती है ये Russian बच्ची, सुनकर लोगों ने जोड़ लिए हाथ; Video हुआ वायरल

Hanuman Chalisa Russian Girl: किसी भी अन्य देश की भाषा फर्राटेदार बोल पाना आसान काम नहीं है. अगर आप रशियन भाषा में बात करना चाहते हैं तो आपको पहले सीखना पड़ेगा और फिर टूटी-फूटी भाषा में बात कर पाएंगे, लेकिन एक छोटी बच्ची जो रशियन है फर्राटेदार हिंदी बोलती है और बात करते वक्त हिंदी में तुरंत जवाब देती है. इतना ही नहीं, वह बच्ची हनुमान चालीसा भी पढ़ लेती है. जब लोगों ने इस वीडियो को देखा तो सभी हैरान रह गए. वायरल हुए एक नए वीडियो में 7 वर्षीय क्रिस्टीना को हिंदी बोलते हुए देखा जा सकता है, और इंटरनेट प्रभावित हो गए.

छोटी बच्ची ने कुछ इस अंदाज में पढ़ा हनुमान चालिसा

YouTuber गौतम खट्टर ने हाल ही में क्रिस्टीना का इंटरव्यू लिया, जिन्होंने अपनी हिंदी से फैन्स को चौंका दिया. दरअसल वह देसी लहजे में बोल रही थी. खट्टर छोटी लड़की से भारत में उसके कारनामों के बारे में पूछते हैं. क्रिस्टीना ने तब खुलासा किया कि उसने देश में आने के बाद न केवल हिंदी सीखी है, बल्कि उसने हारमोनियम पर भी हाथ आजमाया है. रूसी बच्ची ने खुलासा किया कि भाषा और कला का ज्ञान होने के अलावा, उसने धर्म के बारे में अच्छे से ज्ञान लिया और मंत्र सीखे. उनकी भविष्य की आकांक्षाओं में देश में बड़े होना और यहां तक कि एक भारतीय परिवार में शादी करना भी शामिल है.

देखें वीडियो-

 

इंटरनेट पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल 

गौतम खट्ट ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, '7 साल की बच्ची Kristina उन भारतीय मां-बाप के मुंह पर तमाचा है जो अपने बच्चों को अंग्रेजों की औलाद बनाना चाहते हैं. दूसरी ओर इस विदेशी बच्ची ने भारतीय गुरुकुल में पढ़ने के लिए अपना देश Russia छोड़ दिया. भारतीयों इन विदेशियों से कुछ सीखो!' जब वह अपने बैग से एक नोटबुक निकाल रही थी, तो इंटरव्यूअर ने क्रिस्टीना से पूछा कि नोटबुक किस बारे में है. आराध्य लड़की ने साझा किया कि उसने अपने मंत्रों को लिखने के लिए नोट का उपयोग किया है. उसने उचित शिष्टाचार का पालन करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया, क्योंकि उसने अपनी आंखें बंद कर लीं और अपने हाथों को एक साथ जोड़ लिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news