बिना टिकट ट्रेन के ऐसी कोच का मजा उठाते यात्री; RPF ने दबोचा...लगाया इतना भारी जुर्माना
Advertisement
trendingNow12219263

बिना टिकट ट्रेन के ऐसी कोच का मजा उठाते यात्री; RPF ने दबोचा...लगाया इतना भारी जुर्माना

Train Video Viral :  इस वीडियो में आरपीएफ ने 21 लोगों को बिना टिकट में एसी कोच में पकड़ा. बताया जा रहा है, कि ये घटना बिहार के भागलपुर जिले की है. बता दें, कि सभी 21 यात्रियों को हिरासत है, और इन सभी पर कानूनी कार्रवाई चल रही है.

 

RPF

Viral :  भारत देश के लोगों को जुगाड़ी कहा जाता है, क्योंकि वो अपना जुगाड़ किसी न किसी तरीके से कर ही लेते हैं. सरकार चाहे कितने ही नियम कानून क्यों न लाए, लेकिन भारतीय बुद्धि कैसे भी करके रास्ता निकाल ही लेती है. हर रोज की नई नई अतरंगी घटनाएं इस बात को साबित करती हैं. जैसे ये घटना ही ले लो. 21 यात्री बिना टिकट के एसी कोच में पकड़े गए. आरपीएफ ने इन सभी 21 यात्रियों को हिरासत में लिया. अभी इनपर कानूनी कार्यवाई चल रही है.

 

कैसे पड़ी छापेमारी?

इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह,  वाणिज्य विभाग के मुख्य यातायात निरीक्षक की टीम के साथ भागलपुर दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 13402 में रुटीन चैकिंग शुरू की. यहां पर एसी कोच में यात्रा कर रहे बिना टिकट वाले 21 यात्रियों को धर दबोचा. ये घटना किऊल स्टेशन पर नियमित जांच के दौरान की है.

 

आरोपियों पर हुई कार्रवाई?   

जांच के दौरान उन 21 यात्रियों को तुरंत हिरासत में लिया गया. इसके बाद रलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के प्रभारी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने टिकट चेकिंग स्टाफ (टीटीई)  पर पूरी टीम के साथ कार्रवाई की. गिरफ्तार किए गए 21 यात्रियों में से हर एक यात्री पर 10,625 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

 

सामने आईं लोगों की प्रतिक्रिया

घटना के समय का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस पर लगातार लाइक व कमेंट कर रहे हैं. ये पहली बार नहीं हुआ, जब रेलवे से जुड़ा वीडियो वायरल हुआ. इससे पहले भी कई बार रेलवे से जुड़ा वीडियो पब्लिक के सामने आता रहा है. अभी कुछ दिन पहले ही ट्रेंन के एसी कोच की दुर्दशा का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिस पर लोगों  ने अपनी परेशानियों के बारे में खुलकर बात की. इस वीडियो को कई जगह शेयर किया जा चुका है. जनता भी इस घटना से सतर्क हो गई है, जिससे वो आगे भविष्य में बिना टिकट ट्रेन में न चढ़ें.

 

TAGS

Trending news