मैटरनिटी लीव पर महिला ने सोचा कर लूं फ्रीलांस, ऑफर मिला तो SCAM में फंसी; लुटे 54 लाख
Advertisement
trendingNow12250668

मैटरनिटी लीव पर महिला ने सोचा कर लूं फ्रीलांस, ऑफर मिला तो SCAM में फंसी; लुटे 54 लाख

Online Scam: ऑनलाइन धोखाधड़ी बहुत आम हो गई है, और कई लोग साइबर क्रिमिनल्स की लुभावनी प्लानिंग के जाल में फंस जाते हैं. सबसे ताजा शिकार नवी मुंबई के ऐरोली की एक गर्भवती महिला है, जो इंटरनेट धोखाधड़ी का शिकार हुई और उसने पूरे 54 लाख रुपये गंवा दिए.

 

मैटरनिटी लीव पर महिला ने सोचा कर लूं फ्रीलांस, ऑफर मिला तो SCAM में फंसी; लुटे 54 लाख

Maternity Leave: ऑनलाइन धोखाधड़ी बहुत आम हो गई है, और कई लोग साइबर क्रिमिनल्स की लुभावनी प्लानिंग के जाल में फंस जाते हैं. सबसे ताजा शिकार नवी मुंबई के ऐरोली की एक गर्भवती महिला है, जो इंटरनेट धोखाधड़ी का शिकार हुई और उसने पूरे 54 लाख रुपये गंवा दिए. पीटीआई के मुताबिक, 37 साल की ये महिला मैटरनिटी लीव पर थीं और घर बैठे कमाई करने का तरीका ढूंढ रहीं थीं. ऑनलाइन खोज करते समय उनकी मुलाकात कुछ लोगों से हुई जिन्होंने उन्हें फ्रीलांसिंग का लालच दिया. उन्होंने बताया कि कंपनियों और रेस्टोरेंट्स का रिव्यू करने का काम है और सिर्फ पांच आसान से काम पूरे करने पर अच्छी रकम मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: Desi Jugaad: नहीं जाना था जिम तो पार्क में बना डाला ट्रेडमिल, Video में दिखा चौंकाने वाला नजारा

रिव्यू करने का लालच देकर ऐंठ लिए लाखों

लालच में महिला उनके जाल में फंस गई और उसने उनका दिया हुआ काम शुरू कर दिया. ये ऑनलाइन धोखेबाज उसे काम बताते रहे और होटलों को रेटिंग देने के लिए लिंक्स देते रहे. धीरे-धीरे उन्होंने उसे भरोसा दिलाया कि थोड़े से पैसे लगाने पर बहुत ज्यादा मुनाफा होगा. इस तरह, महिला ज्यादा से ज्यादा इस काम में फंसती गई और उसने कई खातों में कुल ₹54,30,000 जमा कर दिए. ये पैसे उसने 7 से 10 मई के बीच जमा किए थे, उसे लगा कि ये पैसे जमा करने से उसे वादा किया गया काम मिलेगा. दुर्भाग्य से, जब महिला ने सारे काम पूरे कर लिए और अपना पैसा मांगा, तो उन धोखेबाजों ने फोन उठाना बंद कर दिया और उनका कोई जवाब नहीं आया.

यह भी पढ़ें: उड़ने से पहले ही फ्लाइट से गिर गया शख्स, दिल दहला देने वाला Video आया सामने

पुलिस ने मामले को कर लिया दर्ज

ये समझते हुए कि उसे धोखा दिया गया है, वो महिला नवी मुंबई की साइबर पुलिस के पास गई. पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसमें ज्यादा जानकारी है जो शायद उतनी जरूरी न हो. आप सिर्फ इतना समझ सकते हैं कि पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Trending news