बस में तोते लेकर चढ़ी सवारी तो कंडक्टर ने काट लिया तोतों का भी टिकट, वायरल हुई पर्ची
Advertisement
trendingNow12179541

बस में तोते लेकर चढ़ी सवारी तो कंडक्टर ने काट लिया तोतों का भी टिकट, वायरल हुई पर्ची

Trending News: कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (KSRTC) की बस में बेंगलुरु से मैसूर जा रहे तोतों के एक झुंड को बस कंडक्टर ने टिकट थमा दिया. जी हां, कंडक्टर ने इन तोतों से 444 रुपये का किराया वसूला.

 

बस में तोते लेकर चढ़ी सवारी तो कंडक्टर ने काट लिया तोतों का भी टिकट, वायरल हुई पर्ची

Karnataka News: ये कहावत तो आपने सुनी होगी कि हर चीज की एक कीमत होती है. वैसे तो तोते पालना शौक की बात होती है, लेकिन कर्नाटक में तोते पालना अब थोड़ा महंगा हो गया है. हाल ही में, कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (KSRTC) की बस में बेंगलुरु से मैसूर जा रहे तोतों के एक झुंड को बस कंडक्टर ने टिकट थमा दिया. जी हां, कंडक्टर ने इन तोतों से 444 रुपये का किराया वसूला. ये अजीबोगरीब घटना अब इंटरनेट पर खूब वायरल हो गई है और लोग इस पर हैरानी के साथ-साथ मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कौन हैं के पद्मराजन? जो एक-दो नहीं 238 बार हारे इलेक्शन, मोदी-राहुल-अटल-मनमोहन से भी मिली है मात

बस कंडक्टर ने काटा तोते का टिकट

ये वाकया कर्नाटक में हुआ. वहां की सरकार की एक योजना है जिसका नाम है ‘शक्ति योजना’. इस योजना के तहत महिलाओं को फ्री में बस में सफर करने की इजाजत है. एक मंगलवार की सुबह (टिकट पर लगी तारीख के मुताबिक) एक महिला अपनी नातिन के साथ बेंगलुरु से मैसूर जाने के लिए सैटेलाइट बस स्टैंड पहुंचीं. वो दोनों तो ‘शक्ति योजना’ के तहत फ्री में बस में चढ़ सकती थीं, इसलिए उन्हें टिकट लेने की जरूरत नहीं थी. लेकिन, असली मजेदार बात तो ये हुई कि जब वो अपने साथ एक पिंजरे में तोते लेकर आईं, तो KSRTC के कंडक्टर ने उनसे उन तोतों का किराया लेने का फैसला कर लिया. ये देखकर बाकी यात्री भी हैरान रह गए.

 

 

यह भी पढ़ें: शादी से पहले दर्जी ने ठीक से नहीं सिले ब्लाउज, कंज्यूमर कोर्ट ने दुकानदार पर लगाया 5000 का जुर्माना

चार तोते का किराया 444 रुपये लिए

कंडक्टर साहब ने तो उन चारों तोतों का किराया कुल 444 रुपये लगाया, यानी हर तोते का 111 रुपये. कंडक्टर का ये अनोखा फैसला देखकर बाकी यात्री हंसने लगे. कुछ यात्रियों ने तो इन तस्वीरों को खींच लिया, जिनमें दादी और पोती तोतों के पिंजरे के साथ बस की सीट पर बैठी हुई नजर आ रही थीं. ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. दरअसल, कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (KSRTC) गैर-एसी वाली बसों में पालतू जानवरों को ले जाने की इजाजत देता है. ये बसें शहरों, उपनगरीय इलाकों और गांवों के बीच चलती हैं. लेकिन, ये नियम स्पेशल सर्विस वाली बसों पर लागू नहीं होता है. पालतू कुत्ते का किराया एक बड़े आदमी के आधे टिकट के बराबर होता है, वहीं पिल्ले, खरगोश, चिड़िया और बिल्ली का किराया एक बच्चे के टिकट के आधे के बराबर होता है.

Trending news