इतनी जोर से ली जम्हाई कि मुंह रह गया खुला का खुला, डॉक्टर को कराना पड़ा ऑपरेशन
Advertisement
trendingNow12249429

इतनी जोर से ली जम्हाई कि मुंह रह गया खुला का खुला, डॉक्टर को कराना पड़ा ऑपरेशन

Jaw Lock Case: अमेरिका के न्यू जर्सी स्टेट की एक सोशल मीडिया स्टार 21 साल की जेना सिनात्रा (Jenna Sinatra) के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आपका मुंह खुला रह जाएगा. दरअसल, जेना इतनी जोर से जम्हाई ली कि उनका जबड़ा ही हिलना बंद हो गया और उसका मुंह खुला हुआ रह गया.

 

इतनी जोर से ली जम्हाई कि मुंह रह गया खुला का खुला, डॉक्टर को कराना पड़ा ऑपरेशन

Jawlock: अमेरिका के न्यू जर्सी स्टेट की एक सोशल मीडिया स्टार 21 साल की जेना सिनात्रा (Jenna Sinatra) के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आपका मुंह खुला रह जाएगा. दरअसल, जेना इतनी जोर से जम्हाई ली कि उनका जबड़ा ही हिलना बंद हो गया और उसका मुंह खुला हुआ रह गया. जेना ने इस दर्दनाक अनुभव को कई वीडियो बनाकर टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर शेयर किया. वीडियो में वो कह रही हैं, "मुझे यकीन नहीं हो रहा ये हो कैसे सकता है." एक और वीडियो में, मिशिगन के प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर एंथनी यून ने जेना की परेशानी को "ओपन लॉक" बताया, जिसका मतलब है कि उनका जबड़ा सचमुच खुला ही रह गया.

यह भी पढ़ें: केमिकल नहीं, कच्चे केलों को नैचुरल तरीके से पकाया; दादी की ट्रिक देख हो जाएंगे खुश

जम्हाई लेने पर जबड़ा हो गया लॉक

जेना की इस भयानक परेशानी के बारे में बताते हुए उन्होंने अस्पताल जाने का अपना वीडियो भी बनाया, जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे करने के बाद उनका जबड़ा ठीक कर दिया. पीछे से एक मेडिकल स्टाफ को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि हम आपको थोड़ी सी मांसपेशियों को आराम देने वाली दवा देंगे और फिर हम इसे वापस ठीक करने की कोशिश करेंगे. दरअसल, जेना की बहुत जोर से जम्हाई की वजह से उनका जबड़ा अपनी जगह से खिसक कर अटक गया था. पिछले हफ्ते शेयर किए गए अपडेट में, अस्पताल में जेना का चेहरा पट्टियों से बंधा हुआ था और उन्होंने कैप्शन में लिखा था, "बहुत सारी दवाइयां खाने और चार डॉक्टरों द्वारा जबड़ा वापस ठीक करने के बाद."

 

 

 

ठीक कराने के लिए जाना पड़ा अस्पताल

डॉक्टर एंथनी यून ने जेना की परेशानी के बारे में बताया कि ये बहुत दुर्लभ मामला है, लेकिन ऐसा तब होता है जब कोई बहुत जोर से जम्हाई लेता है. इसका एक बड़ा कारण ये हो सकता है कि जकड़ने वाली जगह में पहले से ही कोई दिक्कत हो. आमतौर पर आराम दिलाने वाली दवाइयां और फिर डॉक्टर के हाथों से जबड़े को वापस सही जगह पर बिठाकर इसका इलाज किया जाता है." हेल्थलाइन के मुताबिक, "टूटा हुआ, फटा हुआ या खिसका हुआ जबड़ा खाने और सांस लेने में परेशानी पैदा कर सकता है. ऐसी स्थिति में जल्द से जल्द डॉक्टर को दिखाना जरूरी है ताकि कोई और दिक्कत न हो और जल्दी ठीक हो सके."

Trending news