फर्जी किडनैपिंग का Video बनाकर वायरल होना चाहते थे लड़के, पुलिस ने कर लिया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow12249490

फर्जी किडनैपिंग का Video बनाकर वायरल होना चाहते थे लड़के, पुलिस ने कर लिया अरेस्ट

Viral Reel: सड़क के दूसरी तरफ से वीडियो बनाने वाले लड़के ने ये वीडियो अपलोड करते हुए झूठा दावा किया कि दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले बाजार में किडनैपिंग हो रही है. बाद में, पुलिस ने मामले में दखल देकर इन तीनों को पकड़ लिया.

 

फर्जी किडनैपिंग का Video बनाकर वायरल होना चाहते थे लड़के, पुलिस ने कर लिया अरेस्ट

Fake Kidnapping Reel: नोएडा के सेक्टर 18 में रहने वाले तीन युवकों - अजित, दीपक और अभिषेक को एक किडनैपिंग रील बनाने के कारण परेशानी हो गई. इन तीनों ने मिलकर एक नाटक किया. इस वीडियो में एक लड़का दिख रहा था कि वो दूसरे लड़के को अगवा कर रहा है और उसे जबरदस्ती गाड़ी में बिठा रहा है, जबकि उनका तीसरा दोस्त ये सब रिकॉर्ड कर रहा था. लेकिन, जांच के बाद पुलिस को पता चला कि ये कोई असली किडनैपिंग नहीं थी, बल्कि ये तीनों सिर्फ सोशल मीडिया पर कुछ लाइक्स और फॉलोअर्स बटोरने के लिए ये रील बना रहे थे.

यह भी पढ़ें: केमिकल नहीं, कच्चे केलों को नैचुरल तरीके से पकाया; दादी की ट्रिक देख हो जाएंगे खुश

भीड़-भाड़ वाले बाजार में किडनैपिंग का Video

सड़क के दूसरी तरफ से वीडियो बनाने वाले लड़के ने ये वीडियो अपलोड करते हुए झूठा दावा किया कि दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले बाजार में किडनैपिंग हो रही है. बाद में, पुलिस ने मामले में दखल देकर इन तीनों को पकड़ लिया. हालांकि, शुरू में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया. एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने इन तीनों लड़कों की हरकत की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि बिजी सड़क पर फर्जी किडनैपिंग की रील बनाकर उन्होंने लोगों में घबराहट और अफरा-तफरी फैला दी. एडिशनल डीसीपी ने ये भी बताया कि उनकी ये बेवकूफी भरी हरकत ना सिर्फ उनके दोस्त की सुरक्षा के लिए खतरा थी बल्कि इससे आम लोगों की सुरक्षा को भी खतरा था.

यह भी पढ़ें: रिटायर करोड़पति पति अपनी कामकाजी पत्नी से लेता है किराया, जानें आखिर क्या है वजह

सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में किया ऐसा

उन्होंने इन लड़कों को सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में अपनी जान जोखिम में ना डालने की चेतावनी दी. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इन लड़कों को शांति भंग करने से जुड़े कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में जमानत पर उन्हें छोड़ दिया गया. कुछ इसी तरह का एक पुराना वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कुछ वीडियो बनाने वाले लोगों ने यूजर्स का ध्यान खींचने के लिए ऐसी चीजें की, जिससे बच्चे काफी परेशान हो गए. यूट्यूब पर कुछ लोगों ने फर्जी अपहरण के वीडियो भी बनाए हैं. 

Trending news