होली पर लड़कों ने क्यों पहनी साड़ी और ज्वेलरी? क्या है अजीबोगरीब रीति-रिवाज का इतिहास
Advertisement
trendingNow12177255

होली पर लड़कों ने क्यों पहनी साड़ी और ज्वेलरी? क्या है अजीबोगरीब रीति-रिवाज का इतिहास

Unique Holi Celebration: होली मनाने की बात आती है, तो सबसे पहले जेहन में रंगों की खुशबू और जश्न का माहौल आता है. हर साल छोटे-बड़े मिलकर रंग खेलते हैं और खूब धमाल मचाते हैं. लेकिन आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के आदोनी मंडल के संथेकुडलूर गांव में होली को एक अनोखे तरीके से मनाया जाता है. 

 

होली पर लड़कों ने क्यों पहनी साड़ी और ज्वेलरी? क्या है अजीबोगरीब रीति-रिवाज का इतिहास

Weird Holi Tradition: होली मनाने की बात आती है, तो सबसे पहले जेहन में रंगों की खुशबू और जश्न का माहौल आता है. हर साल छोटे-बड़े मिलकर रंग खेलते हैं और खूब धमाल मचाते हैं. लेकिन आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के आदोनी मंडल के संथेकुडलूर गांव में होली को एक अनोखे तरीके से मनाया जाता है. ये परंपरा सदियों से चली आ रही है. इस परंपरा को देखकर अच्छे-अच्छे लोग भी दंग रह जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर थोड़े भौचक्के रह गए. वजह यह है कि कुछ लड़कों ने साड़ी पहन रखी है और फिर साथ में कुछ ज्वैलरी भी कैरी की है. उन्हें देखकर लोगों के होश उड़ गए.

यह भी पढ़ें: आखिर कैसे बनता है सैनेटाइजर? हैरान कर देने वाला Video जरूर देखना चाहिए आपको

साड़ी पहनकर लड़के खेलते हैं होली

होली पर तो हर जगह रंगों की धूमधाम होती है, लोग मिलकर खेलते हैं और मौज-मस्ती करते हैं. लेकिन आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के आदोनी मंडल के संथेकुडलूर गांव में होली एकदम अलग तरह से मनाई जाती है. ये परंपरा सदियों पुरानी है और बहुत ही खास है. यहां होली के दिन पुरुष महिलाओं की तरह सजते-संवरते हैं. वे साड़ी पहनते हैं, फूलों से अपने आप को सजाते हैं और गहने पहनकर तैयार होते हैं. गांव के लोग इस अनोखे तरीके से होली मनाते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें: बेटा नहीं कर रहा था होमवर्क, पापा ने पुलिस को 19 बार फोन करके बुलाया

पुरुषों को महिलाओं के कपड़ों में देखना वाकई आश्चर्यजनक

पुरुषों को महिलाओं के कपड़ों में देखना और "रति मनमाथा" देवता की पूजा करना वाकई आश्चर्यजनक होता है. ये परंपरा इस बात का सबूत है कि आस्था और परंपराएं कितनी मजबूत होती हैं. वहां के लोगों की मान्यता है कि होली के दिन अगर पुरुष महिलाओं की तरह कपड़े पहनकर "कामदेव" की पूजा करते हैं, तो भगवान उन परिवारों को खुशियों और समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.

TAGS

Trending news