पहले दिन ही 69 फीसदी सब्सक्राइब हो गया इस कंपनी का IPO, आपके पास है सिर्फ 2 दिन का समय
Advertisement
trendingNow11766034

पहले दिन ही 69 फीसदी सब्सक्राइब हो गया इस कंपनी का IPO, आपके पास है सिर्फ 2 दिन का समय

Senco Gold Diamonds IPO News: आज से बाजार में एक और कंपनी का आईपीओ ओपन हो गया है और पहले ही दिन कंपनी के आईपीओ को 69 प्रतिशत  सब्सक्रिप्शन मिल गया है. आभूषण बेचने वाली कंपनी सेनको गोल्ड का आईपीओ 4 तारीख से ओपन हो कर के 6 तारीख तक खुला रहेगा. 

पहले दिन ही 69 फीसदी सब्सक्राइब हो गया इस कंपनी का IPO, आपके पास है सिर्फ 2 दिन का समय

Senco Gold Diamonds IPO: अगर आप भी आईपीओ में पैसा लगाने जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. आज से बाजार में एक और कंपनी का आईपीओ ओपन हो गया है और पहले ही दिन कंपनी के आईपीओ को 69 प्रतिशत  सब्सक्रिप्शन मिल गया है. आभूषण बेचने वाली कंपनी सेनको गोल्ड का आईपीओ 4 तारीख से ओपन हो कर के 6 तारीख तक खुला रहेगा. तो अभी आपके पास इस आईपीओ में पैसा लगाने के लिए 2 दिन का समय बचा है. 

405 करोड़ का है आईपीओ
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध आंकड़े के मुताबिक, 405 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 94,18,603 शेयर बिक्री के लिये रखे गए हैं. इनमें से 65,28,018 शेयरों के लिये बोलियां आई हैं. खुदरा निवेशकों की श्रेणी में 1.12 गुना अभिदान मिला. वहीं गैर-संस्थागत निवेशकों के मामले में 62 प्रतिशत अभिदान मिला.

270 करोड़ रुपये के जारी होंगे नए शेयर्स
आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के तहत 270 करोड़ रुपये के ताजा निर्गम जारी किये गये हैं जबकि 135 करोड़ रुपये तक के निर्गम बिक्री पेशकश के लिये है. कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसने बड़े निवेशकों से 121.5 करोड़ रुपये जुटाये हैं.

खर्च करने होंगे इतने रुपये
इस कंपनी के शेयर्स खरीदने के लिए आपको 14,147 रुपये खर्च करने होंगे. इसके अलावा एक लॉट साइज में आपको 47 शेयर्स मिलेंगे. 

क्या बोले कंपनी के CEO? 
सेन्को के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सुवांकर सेन ने कहा कि अभी सैफ पार्टनर्स की खुदरा आभूषण श्रृंखला में 19.23 प्रतिशत हिस्सेदारी है. कंपनी आईपीओ के जरिये अपनी आठ-नौ प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी.

IPO के लीड मैनेजर्स
आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स आईआईएफएल सिक्योरिटिज, एम्बिट और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं. 

कब होगी शेयर्स की लिस्टिंग?
माना जा रहा है कि कंपनी के शेयर्स के अलॉटमेंट की प्रक्रिया 11 जुलाई को पूरी होगी और 14 जुलाई को कंपनी के शेयर्स की लिस्टिंग होगी. 

13 राज्यों में है 140 शोरूम
कंपनी नए निर्गम के जरिये जुटाई जाने वाली 270 करोड़ रुपये की राशि में से 196 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की जरूरत पूरा करने में करेगी. शेष रकम का इस्तेमाल अन्य सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा. कंपनी के 13 राज्यों में 140 शोरूम हैं. इनमें से 63 प्रतिशत शोरूम पश्चिम बंगाल में हैं.

Trending news