Balanced Advantage Mutual Fund के भी हैं कई फायदे, हो सकती है बंपर कमाई
Advertisement
trendingNow11783856

Balanced Advantage Mutual Fund के भी हैं कई फायदे, हो सकती है बंपर कमाई

Investment in Mutual Fund: निवेश में हमेशा अल्पकालिक गिरावट रहेगी. इससे बचने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन इसे सीमित करने के तरीके हैं. नकारात्मक पहलुओं को नियंत्रित करने का एक ऐसा कुशल साधन Balanced Advantage Mutual Fund में निवेश करना हो सकता है.

Balanced Advantage Mutual Fund के भी हैं कई फायदे, हो सकती है बंपर कमाई

Investment Tips: आज के दौर में निवेश के कई साधन है. अलग-अलग माध्यम के जरिए इंवेस्टमेंट किया जा सकता है. वहीं निवेश के इन साधनों में म्यूचुअल फंड भी शामिल है. म्यूचुअल फंड में छोटी राशि से भी शुरुआत की जा सकती है और लॉन्ग टर्म में अच्छा पैसा कमाया जा सकता है. वहीं म्यूचुअल फंड भी अलग-अलग प्रकार के होते हैं. ऐसे में सोच समझकर म्यूचुअल फंड को चुनना चाहिए. वहीं इनमें Balanced Advantage Mutual Fund भी शामिल है. इन Mutual Fund में इंवेस्टमेंट करके भी अच्छा अमाउंट कमाया जा सकता है. 

आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में...
- बैलेंस्ड एडवांटेज फंड हाइब्रिड म्यूचुअल फंड हैं जो बिना किसी बाधा के डेट और इक्विटी के बीच स्विच करने के लिए एक गतिशील परिसंपत्ति आवंटन रणनीति का उपयोग करते हैं.
- इनके पास तेजी के बाजार में इक्विटी एक्सपोजर बढ़ाकर रिटर्न को अधिकतम करने की क्षमता है.
- उनका लक्ष्य अस्थिर बाजारों के दौरान इक्विटी जोखिम को कम करके जोखिम का प्रबंधन करना भी है जो पूंजी की रक्षा करने में मदद कर सकता है.
- एक बाजार चक्र के माध्यम से, बीएएफ रिटर्न इक्विटी बाजारों की गिरावट को कम करके लंबी अवधि में मुद्रास्फीति को मात देने में मदद कर सकता है.
- इन पर परिसंपत्ति आवंटन के आधार पर डेट या इक्विटी फंड के रूप में टैक्स लगाया जा सकता है. अधिकांश इक्विटी डेरिवेटिव और हेजिंग रणनीतियों का उपयोग करके इक्विटी कराधान का प्रबंधन करते हैं.

Balanced Advantage Mutual Fund
निवेश में हमेशा अल्पकालिक गिरावट रहेगी. इससे बचने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन इसे सीमित करने के तरीके हैं. नकारात्मक पहलुओं को नियंत्रित करने का एक ऐसा कुशल साधन Balanced Advantage Mutual Fund में निवेश करना हो सकता है. एक आम निवेशक की धारणा के विपरीत, इक्विटी निवेश के लिए अनुकूल परिदृश्य तब होता है जब इक्विटी बाजार गिरावट पर होते हैं और मूल्यांकन आकर्षक हो जाता है.

म्यूचुअल फंड
गिरता बाजार भविष्य में लाभ के वादे के साथ आता है. आमतौर पर प्रत्येक Balanced Advantage Mutual Fund का अपना अनूठा मॉडल होता है, जो मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर बाजार की दिशा की भविष्यवाणी करता है और फंड मैनेजर को इक्विटी एक्सपोजर को बढ़ाने या घटाने की अनुमति देता है. एक इक्विटी स्कीम या एक सामान्य संतुलित हाइब्रिड फंड के विपरीत, जब बाजार महंगे दिखते हैं और तेज गिरावट देखने की संभावना होती है, तो Balanced Advantage Mutual Fund अपनी इक्विटी होल्डिंग को कम कर सकता है.

जरूर पढ़ें:                                                                   

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news