LIC Policy रखने वालों के लिए बड़ी खबर, बंद होने जा रही ये पॉलिसी, चेक करें लास्ट डेट!
Advertisement
trendingNow11574661

LIC Policy रखने वालों के लिए बड़ी खबर, बंद होने जा रही ये पॉलिसी, चेक करें लास्ट डेट!

LIC Plan News: आप सभी को पता है कि भारत की सबसे पुरानी इंश्योरेंस सेक्टर कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम कई तरह की योजनाओं को लागू करता हैं, जिससे लोगों को काफी मुनाफा होता है. एलआईसी अपनी एक स्पेशल पॉलिसी को जल्द ही बंद करने वाली है.

LIC Policy रखने वालों के लिए बड़ी खबर, बंद होने जा रही ये पॉलिसी, चेक करें लास्ट डेट!

LIC Plan Latest News: आप सभी को पता है कि भारत की सबसे पुरानी इंश्योरेंस सेक्टर कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम कई तरह की योजनाओं को लागू करता हैं, जिससे लोगों को काफी मुनाफा होता है. एलआईसी अपनी एक स्पेशल पॉलिसी को जल्द ही बंद करने वाली है. इस पॉलिसी का नाम हैं एलआईसी धनवर्षा स्कीम यह 31 मार्च, 2023 को खत्म हो जाएगी. इसलिए इस पॉलिसी को 31 मार्च से पहले खुलवाकर 31 मार्च तक इसका लाभ उठा सकते हैं यह एक सिंगल प्रीमियम पॉलिसी हैं.

जानें क्या है LIC धन वर्षा पॉलिसी?
LIC Dhan Varsha Plan एक नॉन पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत, सेविंग, सिंगल प्रीमियम जीवन बीमा पॉलिसी है जो आपको सुरक्षा के साथ-साथ सेविंग की भी सुविधा देती है. सिंगल प्रीमियम प्लान से आप 10 गुना रिस्क कवर पा सकते हैं. इसके साथ ही कई सुविधाएं मिलती हैं. LIC की Dhan Varsha प्लान में आपको एक ही बार प्रीमियम जमा करना होगा. आपको बार -बार प्रीमियम जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी.

धन वर्षा प्लान के लिए क्या है योग्यता
अगर आप 15 साल तक की योजना करना चहते है तो उसकी न्यनतम उम्र 3 साल है और 10 साल के लिऐ न्यनतम उम्र 8 साल है. 35 साल होने के बाद ही आप 10 फीसदी के साथ 15 साल की पॉलिसी करा सकते है. 

मैच्योरिटी पर कितना मिलेगा रिटर्न
वहीं अगर कोई पॉलिसी होल्डर योजना के पूरे होने तक जीवित रहता हैं तो ऐसी स्थिति में उसे बेसिक सम एश्योर्ड के साथ ही गारंटीड एडिशंस का लाभ भी मिलता हैं. यह गारंटीड रिटर्न हर साल के अंत में पॉलिसी में जमा होते हैं जो पॉलिसी होल्डर को मैच्योरिटी पर मिल जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news