LIC Policy रखने वालों के लिए आई अच्छी खबर, अब मिलेंगे पूरे 91 लाख, फटाफट कर लें बस ये काम
Advertisement
trendingNow11564315

LIC Policy रखने वालों के लिए आई अच्छी खबर, अब मिलेंगे पूरे 91 लाख, फटाफट कर लें बस ये काम

LIC Policy Latest News: एलआईसी की तरफ से कई तरह की पॉलिसी चलाई जा रही हैं, जिसमें आप पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 91 लाख रुपये मिलेंगे. 

LIC Policy रखने वालों के लिए आई अच्छी खबर, अब मिलेंगे पूरे 91 लाख, फटाफट कर लें बस ये काम

LIC Policy Latest News: एलआईसी की तरफ से कई तरह की पॉलिसी चलाई जा रही हैं, जिसमें आप पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 91 लाख रुपये मिलेंगे. एलआईसी की तरफ से एक और योजना निकाली गई है, जिसका नाम है एलआईसी धन वर्षा योजना इसमें आपको कई फायेदे मिलेंगे. 

कम उम्र में कर सकते हैं निवेश
इसमें ज्यादा कोई पैसे निवेश नही करने होते है और आप छोटी उम्र से ही निवेश शुरू कर सकते हैं. खास बात यह है कि आप इस योजना में मोटा फायदा ले सकते हैं और आपको इसके काफी अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं.

10 गुना तक उठा सकते हैं मुनाफा
इसमें आपको 10 गुना तक का मुनाफा मिल सकता है आप इसमे लंबे समय तक बचत कर सकते हैं. इसके साथ ही आप जीवन बीमा के फायदों का भी लाभ उठा सकते हैं इसके लिए आपको सिर्फ एक बार प्रीमियम भरना होगा. एलआईसी की धन वर्षा योजना एृक गैर-भागीदारी वाली, व्यक्तिगत, बचत, जीवन बीमा योजना है. यह योजना ग्राहकों को सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करती है.

धन वर्षा प्लान के लिए क्या है योग्यता
अगर आप 15 साल तक की योजना करना चहते है तो उसकी न्यूनतम उम्र  3 साल है और 10 साल के लिए न्यूनतम उम्र  8 साल है. 35 साल होने के बाद ही आप 10 फीसदी के साथ 15 साल की पॉलिसी करा सकते है. 

ऑफलाइन खरीद सकते हैं पॉलिसी
इस योजना मे आप काफी कम उम्र मे ही निवेश कर सकते हैं. LIC धन वर्षा पॉलिसी एक नॉन-पार्टिसिपेटिंग, पर्सनल, सिंगल प्रीमियम और एक सेविंग बीमा योजना  है. इसे आप ऑनलाइन नहीं खरीद सकते हैं इसे ऑफलाइन ही खरीदा जा सकता है. 

नॉमिनी को मिल जाते हैं पैसे
आप एलआईसी के ऑफिस जाकर वहां पर इस पॉलिसी के लिए अप्लाई करना होगा. इसमेंआपको सिर्फ एक बार ही प्रीमियम भरना होता है अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार या नॉमिनी को फंड के रुपये दे दिए जाते हैं.

कैसे मिलेंगे 91 लाख?
अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु 10वें पॉलिसी मे हो जाती है तो नॉमिनी को 91,49,500 रुपये मिलेंगे. यह योजना पूरी होने पर एक गारंटी अमाउंट भी देती है. अगर आप कम उम्र मे निवेश शुरू  करते है तो आप 10 लाख रुपये जामा करके बाद मे बंपर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news