ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद Jio Financial के शेयर में 18% की ग‍िरावट, खरीदें या बेचें; जान‍िए एक्‍सपर्ट एडवाइस
Advertisement
trendingNow11842223

ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद Jio Financial के शेयर में 18% की ग‍िरावट, खरीदें या बेचें; जान‍िए एक्‍सपर्ट एडवाइस

Jio Financial Services Expert Advice: शेयर लिस्टिंग के रेट से 18 प्रतिशत से ज्‍यादा की गिरावट के साथ 221 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर बंद हुआ. शेयर बाजार के जानकारों का मानना है क‍ि जियो फाइनेंशियल के शेयर पर आने वाले सत्र में ब‍िकवाली हावी रह सकती है.

ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद Jio Financial के शेयर में 18% की ग‍िरावट, खरीदें या बेचें; जान‍िए एक्‍सपर्ट एडवाइस

Jio Financial Share Price: प‍िछले हफ्ते 21 अगस्‍त को ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर (Jio Financial Services Share Price) में ग‍िरावट देखी जा रही है. इस शेयर की सोमवार को बीएसई और एनएसई पर कमजोर लिस्टिंग हुई. उस द‍िन जियो फाइनेंशियल का शेयर 262 रुपये पर खुला और ल‍िस्‍टेड होने के कुछ ही मिनट के अंदर स्टॉक में लोअर सर्किट लग गया. इसके बाद भी जियो फाइनेंशियल के शेयर में ग‍िरावट का स‍िलस‍िला जारी रहा.

शुक्रवार को न‍िफ्टी पर शेयर में तेजी आई

इस शेयर में प‍िछले पांच कारोबारी सत्र में लगातार ग‍िरावट देखी गई और यह लोअर सर्क‍िट के साथ बंद हुआ. हालांक‍ि एनएसई पर 202 रुपये का रिकॉर्ड लो लेवल बनाने के बाद इसमें शुक्रवार को तेजी देखी गई. लेक‍िन शेयर लिस्टिंग के रेट से 18 प्रतिशत से ज्‍यादा की गिरावट के साथ 221 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर बंद हुआ. शेयर बाजार के जानकारों का मानना है क‍ि जियो फाइनेंशियल के शेयर पर आने वाले सत्र में ब‍िकवाली हावी रह सकती है.

क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट
जियो फाइनेंशियल शेयर की कीमत के आउटलुक पर बोलते हुए, एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसीडेंट-र‍िसर्च सौरभ जैन ने कहा क‍ि जियो फाइनेंशियल के शेयर का उच‍ित मूल्य 150 से 160 रुपये के आसपास आता है. डीमर्जर से पहले रिलायंस के शेयर में भारी खरीदारी के कारण यह 60 से 65 प्रतिशत तक चढ़ गया था. इसल‍िए स्‍टॉक में ब‍िकवाली हावी रह सकती है. शेयरों का उचित बाजार मूल्य करीब 1.10 लाख करोड़ रुपये है.

सैमको सिक्योरिटीज में मार्केट पर्सपेक्टिव्स और रिसर्च हेड अपूर्व सेठ कहते हैं क‍ि स्टॉक बिकवाली के दबाव में है. ऐसा इसल‍िए क्‍योंक‍ि जिन निवेशकों ने डीमर्जर से फायदा पाने के लिए शेयर खरीदे होंगे, अगर उन्हें पहले के निवेश की तुलना में ज्‍यादा कीमत मिलती है तो वे मुनाफावसूली करना चाहेंगे.

बोनांजा पोर्टफोलियो के रिसर्च एनालिस्ट ओमकार कामटेकर ने कहा क‍ि एलआईसी की तरफ से कंपनी में 6.66 प्रत‍िशत हिस्सेदारी खरीदने के बावजूद लिस्टिंग के बाद से जियो फाइनेंशियल के शेयर की कीमत में लोअर सर्किट लगा हुआ है. इस गिरावट का कारण इंडेक्स फंड हैं.

मोतीलाल ओसवाल की डील
इससे पहले घरेलू म्‍यूचुअल फंड मोतीलाल ओसवाल म्‍यूचुअल फंड (Motilal Oswal Mutual Fund) ने ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के 754 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. मोतीलाल ओसवाल ने इस बल्‍क डील में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के 3.72 करोड़ शेयर खरीदे हैं. यह जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में 0.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है. ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के शेयर औसतन 202.80 रुपये की कीमत पर खरीदे गए.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां द‍िए गए व‍िचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं. जी न्‍यूज का इनसे संबंध नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news