Dividend Stocks: इस कंपनी में न‍िवेश करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, म‍िलेगा 72 रुपये शेयर का ड‍िव‍िडेंड
Advertisement
trendingNow11639690

Dividend Stocks: इस कंपनी में न‍िवेश करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, म‍िलेगा 72 रुपये शेयर का ड‍िव‍िडेंड

Britannia Dividend: कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में 2022-23 के लिए एक रुपये अंकित मूल्य के शेयर पर 72 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम ड‍िव‍िडेंड देने का फैसला किया गया.

Dividend Stocks: इस कंपनी में न‍िवेश करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, म‍िलेगा 72 रुपये शेयर का ड‍िव‍िडेंड

Britannia Dividend 2023: रोहन ने दो साल पहले ब्र‍िटान‍िया कंपनी के शेयर खरीदे थे. अब कंपनी की तरफ से क‍िए गए ऐलान से रोहन को बंपर फायदा होने जा रहा है. अगर आपने भी ब्र‍िटान‍िया के शेयर में न‍िवेश क‍िया है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, ब्रेड और ब‍िस्‍कुट बनाने वाली देश की द‍िग्‍गज एफएमसीजी कंपनी ब्र‍िटान‍िया (FMCG Company Britannia) ने शेयर होल्‍डर्स के ल‍िए डिविडेंड का ऐलान क‍िया है. कंपनी के बोर्ड की तरफ से 7200% के बंपर अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की गई है.

72 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम ड‍िव‍िडेंड
ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने व‍ित्‍तीय वर्ष 2022-23 के लिए 72 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम ड‍िव‍िडेंड की घोषणा की है. कंपनी की तरफ से इस बारे में शेयर बाजार को जानकारी दी गई. कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में 2022-23 के लिए एक रुपये अंकित मूल्य के शेयर पर 72 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम ड‍िव‍िडेंड देने का फैसला किया गया. अंतरिम ड‍िव‍िडेंड भुगतान के लिए शेयरहोल्‍डर्स की पात्रता तय करने की रिकॉर्ड डेट 13 अप्रैल, 2023 है. इससे पहले फाइनेंश‍ियल ईयर 2021-22 में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने 56.50 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम ड‍िव‍िडेंड दिया था.

छह महीने में ब्रिटानिया के शेयर में अच्‍छी तेजी
आपको बता दें ब्रिटानिया की देशभर में 15 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और 35 कॉन्ट्रैक्ट और फ्रेंचाइजी यूनिट हैं. पिछले छह महीने में ब्रिटानिया के शेयर में अच्‍छी तेजी आई है. छह महीने में यह स्टॉक 13% तक बढ़ गया है. हालांक‍ि इस दौरान निफ्टी 50 इंडेक्स में 1 प्रत‍िशत की ही बढ़त आई है. इसके अलावा ब्रिटानिय इंडस्ट्रीज ने साल 2024 तक अपनी मह‍िला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 50% तक ले जाने की योजना बनाई है. अभी कंपनी में 41 प्रत‍िशत महिला कर्मचारी हैं.

ब्रिटानिया कंपनी भारतीय बाजार में खाद्य पदार्थ, ब्रेकफास्ट, नमकीन और बिस्किट्स जैसे प्रोडक्‍ट का न‍िर्माण करती है. कंपनी की शुरुआत 1892 में विलियम समुएल ने की थी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news