UPSRTC Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, नौकरी के लिए मुफ्त में करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11564299

UPSRTC Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, नौकरी के लिए मुफ्त में करें अप्लाई

UPSRTC Recruitment Last Date: 12वीं पास के लिए निकली इस नौकरी (Job) का आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को कोई फीस नहीं है. मुफ्त में फॉर्म भरा जा सकता है. आइए यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) की इस नई भर्ती के बारे में जानते हैं.

UPSRTC Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, नौकरी के लिए मुफ्त में करें अप्लाई

UPSRTC Conductor Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (UPSRTC) ने 12वीं पास अभ्यार्थियों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) ने कंडक्टर (Conductor) के 2023 पदों पर वैकेंसी निकाली है. अभ्यर्थियों के लिए एक और राहत की बात ये है कि कंडक्टर भर्ती का फॉर्म भरने के लिए कोई फीस नहीं चुकानी है. यूपीएसआरटीसी ने कंडक्टर भर्ती के फॉर्म के लिए कोई फीस नहीं रखी है. बता दें कि यूपीएसआरटीसी कंडक्टर पद पर भर्ती के लिए फॉर्म भरने 6 फरवरी से शुरू हो चुके हैं. इसके लिए अभ्यार्थियों को 7-8 दिन का ही मौका मिलेगा. यूपी के अलग-अलग जिलों में कंडक्टर पद पर भर्ती निकाली गई है. सभी जगह फॉर्म भरने की आखिरी तारीख अलग है.

कंडक्टर के कुल पद (Total Posts For Conductors)

बता दें कि उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (UPSRTC) ने यूपी के अलग-अलग जिलों में 2023 पदों पर कंडक्टर की भर्ती निकाली है. आजमगढ़, मऊ और बलिया में 198, झांसी, ललितपुर और जालौन में 175, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र में 83, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, जौनपुर और मिर्जापुर में 265 व सहारनपुर में 360 पदों पर वैकेंसी निकली गई है.

कंडक्टर का फॉर्म भरने की अहम तिथियां (Important Dates For Conductor Recruitment)

यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) में कंडक्टर पद पर भर्ती के लिए आजमगढ़, मऊ और बलिया में आवेदन की आखिरी तारीख 14 फरवरी है. बाकी जगहों पर आवेदन की आखिरी तारीख निकल चुकी है.

कंडक्टर पद के लिए योग्यता (Eligibility For Conductor)

बता दें कि कंडक्टर पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा उसके पास CCC का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

गौरतलब है कि जो अभ्यर्थी कंडक्टर पद पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनको पहले यूपी सेवायोजन पोर्टल पर खुद को रजिस्टर करना होगा. उसपर आप अपनी योग्यता और CCC सर्टिफिकेट भी अपडेट कर दें. इसके बाद आप UPSRTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कंडक्टर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news