UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, ये हीं पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11677419

UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, ये हीं पूरी डिटेल

UP Police Sarkari Naukri: एक बार जब यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन का पीडीएफ जारी कर देंगे. आप अपनी पात्रता, एग्जाम फीस, सैलरी, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 और अन्य डिटेल्स चेक कर सकेंगे.

UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, ये हीं पूरी डिटेल

UP Police Official Website: पुलिस में सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों को खुशखबरी मिलने का वक्त बहुत जल्दी आने वाला है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आवेदन की तारीखों, नोटिफिकेशन और अन्य डिटेल के बारे में जानकारी दे सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल पद के लिए घोषणा की ज्यादा जानकारी दी जाएगी. 

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के पद की भर्ती शुरू होने का लाखों उम्मीदवार एक साल से ज्यादा समय से इंतजार कर रहे हैं. यूपी सरकार द्वारा 11 जनवरी को मिशन रोजगार यूपी के तहत लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस कम से कम 37000 कांस्टेबल और फायरमैन पदों पर भर्ती करेगी. पुलिस भर्ती बोर्ड मई में सिपाहियों के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती करने की कवायद शुरू कर सकता है.

UP Police Constable Application Fee
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकेगा. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. 

UP Police Notification 2023 Release Date
एक बार जब यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन का पीडीएफ जारी कर देंगे. आप अपनी पात्रता, एग्जाम फीस, सैलरी, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 और अन्य डिटेल्स चेक कर सकेंगे. अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने यूपी पुलिस पीएसी फायरमैन कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म भर्ती 2023 के नोटिफिकेशन को पढ़ लिया है.

UP Police Constable Selection process
अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा

  • जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा.

Trending news