UP Police Jobs 2023: 15 जुलाई तक आएगा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन! 52 हजार पदों पर होंगी भर्तियां
Advertisement
trendingNow11757471

UP Police Jobs 2023: 15 जुलाई तक आएगा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन! 52 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

UP Police Vacancy 2023: यूपी पुलिस में 52,699 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती होनी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा इस भर्ती की अधिसूचना 15 जुलाई तक जारी कर दी जाएगी. लाखों युवा इसका इंतजार कर रहे हैं.

UP Police Jobs 2023: 15 जुलाई तक आएगा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन! 52 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

UP Police Vacancy 2023 Online Form Date: ऐसे युवा जो पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं और बहुप्रतीक्षित उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही (Constable) भर्ती के नोटिफिकेशन (Notification) की राह देख रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है. दरअसल, यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

यूपी सरकार के मिशन रोजगार द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2023 तक जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने में बस कुछ ही समय बाकी है.

वैकेंसी डिटेल
इस वैकेंसी के जरिए कुल 52,299 पदों को भरा जाएगा, जिसमें  नागरिक पुलिस कॉन्स्टेबल के 41,811 पद , पीएसी कॉन्स्टेबल के 8,540 पद , फायरमैन के 1,007 पद और उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल कॉन्स्टेबल के 1,341 पद शामिल होंगे. यह भर्ती यूपी पुलिस के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी भर्ती होगी.

इस तारीख से होगी आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत
UPPRPB द्वारा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2023 के लिए 15 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया और संभावित परीक्षा तारीखों की जानकारी भी जारी की जाएगी. संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड भर्ती नोटिफिकेशन रिलीज करने के हफ्ते भर में ही एप्लीकेशन प्रक्रिया की भी शुरुआत कर सकता है. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन आवेदन लिंक के जरिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकेंगे. 

संभावित आयु सीमा
यूपी पुलिस में निकली पिछली कॉन्स्टेबल भर्ती के मुताबिक पुरुषों के लिए एज लिमिट 23 साल और महिलाओं के लिए 26 साल तय की गई थी. वहीं, अधिकतम आयु सीमा में राज्य के एससी, एसटी, ओबीसी के कैंडिडेट्स को नियमों के अनुसार छूट दी जाती है.

आयु सीमा में छूट की मांग
अब कोविड के चलते युवा 3 साल की अतिरिक्त छूट की मांग कर रहे हैं जो कि सभी वर्गों के लिए लागू होनी चाहिए. इस मांग को लेकर कुछ दिनों से सोशल मीडिया के जरिए मांग की जा रही है. 

Trending news