UP Police में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ये रहीं सैलरी से लेकर सेलेक्शन तक की डिटेल
Advertisement
trendingNow11698226

UP Police में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ये रहीं सैलरी से लेकर सेलेक्शन तक की डिटेल

UP Police Constable Recruitment 2023: रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुरुष / महिला कांस्टेबल के साथ-साथ फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए 35,000 से ज्यादा वैकेंसी भरी जाएंगी.

UP Police में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ये रहीं सैलरी से लेकर सेलेक्शन तक की डिटेल

UP Police Recruitment 2023 uppbpb.gov.in: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए जल्द ही गुड न्यूज मिल सकती है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड जल्दी ही यूपी पुलिस में 37000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद क्लियर हो जाएगा कि कब क्या होना है. जैसे कि आवेदन कब से कर सकेंगे, एग्जाम कब होगा. कौन किस पद के लिए आवेदन करने का पात्र है. 

About UP Police Constable Exam
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फिजिकल टेस्ट और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर होगा. हर साल लाखों कैंडिडेट्स भर्ती के लिए आवेदन करते हैं. कॉन्स्टेबल पद के अलावा, UPPRPB सब-इंस्पेक्टर, जेल वार्डन, फायरमैन और मिनिस्ट्रियल स्टाफ सहित कई अन्य पदों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा.

UP Police Constable 2023 Vacancy
रिपोर्टों के मुताबिक, पुरुष / महिला कांस्टेबल के साथ-साथ फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए 35,000 से ज्यादा वैकेंसी भरी जाएंगी. खाली पदों की डिटेल जल्द ही उत्तर प्रदेश बोर्ड भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी आधिकारिक अधिसूचना के साथ जारी की जाएंगी.

UP Police Constable 2023 Salary
यूपी पुलिस कांस्टेबल एक अच्छी तनख्वाह वाली सरकारी नौकरी है जो इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा पैकेज प्रदान करती है. यूपी पुलिस कांस्टेबल को पे मैट्रिक्स के 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी मिलती है.

यूपी पुलिस कांस्टेबल की ग्रोस मंथली सैलरी 35,000 और 40,000 रुपये के बीच है और इसलिए सालाना सैलरी लगभग 4,20,000 और 4,80,000 रुपये के बीच होगी. 

UP Police Constable 2023 Age Limit
पुरुष (सामान्य) के लिए आयु सीमा 18 से 23 साल
महिला के लिए आयु सीमा (सामान्य) 18 से 26 साल 
पुरुष (ओबीसी/एससी/एसटी) के लिए आयु सीमा 18 से 28 साल 
महिला (ओबीसी/एससी/एसटी) के लिए आयु सीमा 18 से 31 साल

UP Police Constable 2023 Application Fee
सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 400 रुपये की फीस देनी होगी, जबकि अन्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए कोई फीस नहीं है. आवेदन पत्र भरते समय, फीस का भुगतान डेबिट/ क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन या ई-चालान के माध्यम से ऑफ़लाइन किया जा सकता है. 

Trending news