UP police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती पर सरकार ने विपक्ष को दिया जवाब, जानिए कब शुरू होगी भर्ती
Advertisement
trendingNow11722307

UP police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती पर सरकार ने विपक्ष को दिया जवाब, जानिए कब शुरू होगी भर्ती

यूपी में सरकारी नौकरी को लेकर योगी सरकार की तरफ से विपक्ष को जवाब दिया गया है. दरअसल विपक्ष लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बेरोजगारी को मुद्दा बना रहा है.  योगी सरकार ने यूपी पुलिस में भर्ती निकाल रखी हैं. अब इसपर अपडेट आया है.

UP police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती पर सरकार ने विपक्ष को दिया जवाब, जानिए कब शुरू होगी भर्ती

Yogi Adityanath UP Police: यूपी में सरकारी नौकरी को लेकर योगी सरकार की तरफ से विपक्ष को जवाब दिया गया है. दरअसल विपक्ष लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बेरोजगारी को मुद्दा बना रहा है.  योगी सरकार ने यूपी पुलिस में भर्ती निकाल रखी हैं. अब इसपर अपडेट आया है. अगर आप भी यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह अपडेट काम का है. यूपी में रेडियो ब्रांच में 2430, कॉन्स्टेबल और इसके समकक्ष 26382, कॉन्स्टेबल पीएसी के 8540, जेल वॉर्डर के 1582 सहित अन्य पदों पर भर्ती होनी है. इस पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

कौन कर सकता है आवेदन
ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इन पदों के लिए सरकारी या मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं पास तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर पाएंगे.  

UP Police Constable 2023 Age Limit
पुरुष (जनरल कैटेगरी) के लिए आयु सीमा 18 से 23 साल
महिला (जनरल कैटेगरी) के लिए आयु सीमा 18 से 26 साल
पुरुष (ओबीसी / एससी / एसटी) के लिए आयु सीमा 18 से 28 साल
महिला (ओबीसी / एससी / एसटी) के लिए आयु सीमा 18 से 31 साल

कैसे होगा UP पुलिस मे सेलेक्शन
कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फिजिकल टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. भर्ती के लिए हर साल लाखों कैंडिडेट्स आवेदन करते हैं. कॉन्स्टेबल के पद के अलावा, UPPRPB सब-इंस्पेक्टर, जेल वार्डन, फायरमैन और मिनिस्ट्रियल स्टाफ सहित कई अन्य पदों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा.

UP Police Constable 2023 Application Fee
आवेदन के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के मेल कैंडिडेट्स को 400 रुपये फीस देनी पड़ सकती है, जबकि अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट हो सकती है. आवेदन फॉर्स भरते समय, फीस का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग या ऑफलाइन ई-चालान के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है.

Trending news