राजस्थान में लोअर डिविजन क्लर्क पोस्ट के लिए मांगे आवेदन, अभी भी है अप्लाई करने का मौका, जल्दी करें
Advertisement
trendingNow11597682

राजस्थान में लोअर डिविजन क्लर्क पोस्ट के लिए मांगे आवेदन, अभी भी है अप्लाई करने का मौका, जल्दी करें

Rajasthan LDC Recruitment 2023: महाराणा प्रताप  यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर और टेक्नोलॉजी में वैकेंसी निकाली है. यहां एलडीसी के रिक्त पदों पर भर्ती निकली है. यहां देखें राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 से पूरी डिटेल्स...

राजस्थान में लोअर डिविजन क्लर्क पोस्ट के लिए मांगे आवेदन, अभी भी है अप्लाई करने का मौका, जल्दी करें

Rajasthan LDC Recruitment 2023: युवाओं के पास राजस्थान में लोअर डिविजन क्लर्क की नौकरी पाने का अच्छा मौका है. दरअसल, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Maharana Pratap University of Agriculture & Technology) उदयपुर द्वारा एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस ऑफिशियल नोटिफिकेशन मुताबिक यूनिवर्सिटी में विभिन्न पदों पर भर्तियां होनी हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स राजस्थान में एलडीसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. 

आवेदन की लास्ट डेट
लोअर डिविजन क्लर्क पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 14 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है. आवेदन करने से पहले इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी जैसे शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा आदि के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

वैकेंसी डिटेल
राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 के तहत महाराणा प्रताप  यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर और टेक्नोलॉजी में जूनियर इंजीनियर, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर, पोल्ट्री असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट और लाइब्रेरी असिस्टेंट, ग्रेड II के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 1,000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि, अन्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये फीस देनी होगी.

एज लिमिट
अभ्यर्थियों की आयु 18 से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को छूट दी गई है. आयु की गणना 31 दिसंबर 2024 के अनुसार की जाएगी. 

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर, पोल्ट्री असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट और लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए रिटन एग्जाम का आयोजन एक ही चरण में होगा.
वहीं, क्लर्क ग्रेड-II पदों के लिए सेकंड फेज में परीक्षा का आयोजन होगा.
फर्स्ट फेज में सफल होने वाले आवेदकों का दूसरे फेज में 'Type- Writing on Computer' टेस्ट होगा, यह पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप होगा.

सैलरी
चयनित कैंडिडेट्स को सैलरी के रूप में 26,500 से लेकर 32,800 रुपये प्रतिमाह दिया जाता है.

ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए.
अब Recruitment पर क्लिक करें.
अब 'Rajasthan LDC Recruitment 2023' पर क्लिक करें.
अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें और आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी भरें.
अपने सभी जरूरी दस्तावेज,फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें. 
अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें. 
अब निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news