Kim Jong Un Diet: 7 हजार डॉलर की शराब, इटैलियन पिज्जा का शौक, जानिए क्या है तनाशाह किम जोंग उन की डाइट
Advertisement
trendingNow11872392

Kim Jong Un Diet: 7 हजार डॉलर की शराब, इटैलियन पिज्जा का शौक, जानिए क्या है तनाशाह किम जोंग उन की डाइट

Kim Jong Un Food Habits: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की लाइफस्टाइल और फूड हैबिट्स काफी दिलचस्प है, भले ही इस शासक के निजी जिंदगी की खबरें काफी कम सामने आती है, लेकिन जो भी जानकारी मिली है वो चौंकाने वाली है.

Kim Jong Un Diet: 7 हजार डॉलर की शराब, इटैलियन पिज्जा का शौक, जानिए क्या है तनाशाह किम जोंग उन की डाइट

What is Kim Jong Un's favorite food: नॉर्थ कोरिया और उसके तानाशाह किम जोंग उन की खबरें काफी कम सामने आती हैं, क्योंकि उस मुल्क में इंटरनेट पूरी तरह बैन है और मीडिया पर भी प्रतिबंध लगा है. फिर भी यहां के कुछ दिलचस्प वाक्ये सुनने को जरूर मिलते हैं. वैसे तो दुनिया के छिपे हुए मुल्क को कई बार फूड क्राइसिस का सामना करना पड़ा है, लेकिन यहां के तानाशाह की शान-ओ-शौकत में कोई कमी नहीं आती. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किम जोंग की डाइट क्या है.

'शराबी है किम जोंग उन'
ब्रिटिश टैब्लॉइड डेली स्टार से बात करते हुए यूके के एक रक्षा विशेषज्ञ ने बताया कि किम जोंग उन हद से ज्यादा शराबी है, उन्हें जो ब्रांड पसंद है उसकी एक बोतल की कीमत करीब 7,000 अमेरिकी डॉलर है. कुछ साल पहले चीनी जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स द्वारा सार्वजनिक किए गए व्यापार आंकड़ों के मुताबिक, 40 साल का तानाशाह हर साल करीब 30 मिलियन यूएस डॉलर हाई क्वालिटी शराब को इम्पोर्ट करने में खर्च करता है.

'विदेशी मीट का शौकीन'
शराब के अलावा, किम लजीज भोजन का आनंद लेता है, जिसमें पर्मा हैम शामिल है, ये इटली के पर्मा क्षेत्र का एक मीट प्रोडक्ट है. इसके अलावा उनको स्विस एममेंटल चीज (Swiss Emmental Cheese) काफी पसंद है. उनके पुराने सुशी शेफ ने यूके के एक टैब्लॉइड को बताया था किसी जमाने में, किम और उनके पिता अक्सर कोबे स्टेक (दुनिया में सबसे महंगा और मांग वाला बीफ) और एक महंगी शराब के साथ भोजन करते थे.

पिज्जा पर मचलता है दिल
उत्तर कोरियाई तानाशाह को जंक फूड का भी शौक है, दरअसल, किम परिवार के लिए खास तौर से पिज्जा बनाने के लिए 1997 में एक इटैलियन शेफ को काम पर रखा गया था. वो अक्सर महंगी ब्राजीलियन कॉफी (Brazilian Coffee) का भी लुत्फ उठाते हैं, जिस पर उन्होंने कथित तौर पर सिर्फ एक साल में तकरीबन 967,051 डॉलर खर्च किए, और वो काली सिगरेट पीते थे जो गोल्ड फॉइल में लिपटी हुई आती है.

नींद की खाते हैं दवाई
किम जोंग उन के महंगी डाइट की जानकारी दक्षिण कोरियाई खुफिया रिपोर्ट्स से पता चलने के बाद आई है कि उत्तर कोरियाई तानाशाह "शराब और स्मोकिंग" में डूबा है. यही वजह है कि उसका वजन 300 पाउंड (136 किलोग्राम) से ज्यादा हो गया है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि किम अमेरिका से कई चीजें आयात कराता है जिसमें सिगरेट और जोलपिडेम (Zolpidem) जैसी दवाएं शामिल हैं, जो आमतौर पर नींद की कमी के इलाज के लिए खाई जाती हैं.

Trending news