Glowing Skin Tips: पार्लर फेशियल को फेल कर देगा 10 रुपये का ये नुस्खा, मिलेगी कियारा जैसी स्किन!
Advertisement
trendingNow11567859

Glowing Skin Tips: पार्लर फेशियल को फेल कर देगा 10 रुपये का ये नुस्खा, मिलेगी कियारा जैसी स्किन!

Using raw milk on skin: कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में कई खतरनाक केमिकल मिले होते हैं जो आपकी स्किन को और भी ज्यादा खराब कर देते हैं. थोड़ी देर के लिए यह चेहरे पर निखार लाते हैं लेकिन ज्यादा इस्तेमाल करने से आगे चलकर स्किन को बहुत नुकसान पहुंचता है. यहां एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताया जा रहा है जिसका साइड इफेक्ट जीरो है.

फाइल फोटो

Healthy Skin Tips: हममे से ज्यादातर लोग चाहते हैं कि वह भरी भीड़ में बिल्कुल अलग और सुंदर दिखाई दें. इसके लिए कई लोग तरह-तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. इन प्रोडक्ट में कई खतरनाक केमिकल मिले होते हैं जो आपकी स्किन को और भी ज्यादा खराब कर देते हैं. थोड़ी देर के लिए यह चेहरे पर निखार लाते हैं लेकिन ज्यादा इस्तेमाल करने से आगे चलकर स्किन को बहुत नुकसान पहुंचता है. यहां एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताया जा रहा है जिसका साइड इफेक्ट जीरो है. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत वापस आ जाएगी और बढ़ती उम्र में भी आप जवां दिखेंगे.

लौट आएगा स्किन का निखार

1. दूध संपूर्ण आहार का दर्जा दिया गया है. दूध हमारे डाइट में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करता है. इसके सेवन से शरीर सेहतमंद और तंदुरुस्त रहता है. स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि दूध आपके चेहरे की रंगत को वापस लाने में बहुत कारगर साबित हो सकता है. कच्चे दूध के इस्तेमाल से आपके चेहरे का निखार वापस आ जाएगा.

2. कच्चे दूध के इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लो करने लगती है. रात में सोने से पहले कच्चे दूध को अपने फेस पर और हाथों पर लगाएं. ऐसा करने से डेड स्किन सेल्स हट जाती है और चेहरा फिर से चमकने लगता है. कच्चा दूध त्वचा के रूखेपन से भी छुटकारा दिलाता है. रूखी स्किन निखार को खत्म करने का काम करती है.

3. कच्चे दूध का स्किन पर इस्तेमाल करने से पहले जान लें कि इसे कैसे लगाना है. आपको करना बस इतना है कि एक कटोरी में दूध लेकर उसे चेहरे पर लगाना है और उसके बाद चेहरे की हल्की से मसाज करनी है. 15 से 20 मिनट बाद जब चेहरे पर लगा हुआ दूध सूख जाए, तब इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लेना है. ऐसा करने से चेहरा दमकने लगेगा और आपका नेचुरल निखार वापस आ जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news