शादी से पहले वजन करना है कम? अपनाएं ये टिप्स, मोटापा होगा गायब
Advertisement
trendingNow11948444

शादी से पहले वजन करना है कम? अपनाएं ये टिप्स, मोटापा होगा गायब

How To Lose Weight: शादी हर कोई फिट और खूबसूरत दिखना चाहता है.अगर आप भी शादी से पहले फेस और शरीर का मोटापा कम करना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को अपना सकते हैं जो वजन कम करने में मदद करता है. चलिए हम यहां आपको कुछ आसान से टिप्स बता सकते हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने वजन कम कम कर सकते हैं.

 

शादी से पहले वजन करना है कम? अपनाएं ये टिप्स, मोटापा होगा गायब

Tips to lose weight before Marriage: शादियों का सीजन शुरू हो गया है और इस दौरन हर कोई फिट और खूबसूरत दिखना चाहता है.खास करके लड़कियां अपनी शादी को लेकर खूब एक्साइटेड रहती हैं और इस दिन वो परफेक्ट दिखना चाहती हैं. ऐसे में कुछ लड़कियां शादी से पहले अपनी फिटडनेस पर भी ध्यान देना शुरू कर देती हैं. ऐसे में अगर आप भी शादी से पहले फेस और शरीर का मोटापा कम करना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को अपना सकते हैं जो वजन कम करने में मदद करता है. चलिए हम यहां आपको कुछ आसान से टिप्स बता सकते हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने वजन कम कम कर सकते हैं.

शादी में खूबसूरत और फिट दिखने के लिए अपनाएं ये तरीके-
खुद के लिए समय निकाले-

अगर आपकी शादी की तारीख फिक्स हो गई है तो आपको सबसे पहले खुद के लिए समय निकालना शुरू कर देना चाहिए. ऐसे में शादी की तैयारिओं के बीच अपने खाने के टाइमिंग को फिक्स करें. वहीं अगर आप शादी के लिए रोजाना बाहर जा रही हैं तो आपको अपने खाने को साथ में ले जाएं और समय पर खाएं.
शाम के बाद न खाएं कुछ भी-
अगर आप शादी वाले दिन हेल्दी और खूबसूरत दिखना चाहती है तो आप शाम के बाद खाना ना खाएं. खासकर शाम को 7 बजे के बाद. जब आप ऐसा करेंगे तो आपका वजन अपने आप कम होने लगेगा.
स्लीप टाइम सेट करें-
शादी से पहले लोग काफी फोन पर बात करते हैं. ऐसे में वह देर रात तक जगकर बात करते हैं. लेकिन ऐसा करने से आपका वजन बढ़ सकता है. इसलिए अपने स्लीप रूटीन को सेट करें. ऐसा करने से आप फिट दिखने हो जाएंगे.
इस तरह वजन कम करें-
वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज का ध्यान रखकर फेस फैट कम कर सकते हैं. वहीं अगर आप फेस का फैट कम करना चाहते हैं तो आप फेस एक्सरसाइज कर सकते हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news