Romantic Place in Delhi: गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए दिल्ली में बेस्ट हैं ये 5 जगह
Advertisement
trendingNow12179860

Romantic Place in Delhi: गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए दिल्ली में बेस्ट हैं ये 5 जगह

अक्सर आपने सुना होगा कि दिल्ली दिल वालों का शहर है. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ यादगार पल बिताना चाहते हैं, तो दिल्ली में आपको कई खूबसूरत जगहें मिल जाएंगी. यहां हम आपको दिल्ली के 5 ऐसे जगहों के बारे बताउंगा जहां आप गर्लफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

Romantic Place in Delhi: गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए दिल्ली में बेस्ट हैं ये 5 जगह

अक्सर आपने सुना होगा कि दिल्ली दिल वालों का शहर है. दिल्ली न सिर्फ ऐतिहासिक स्मारकों और धार्मिक स्थलों के लिए मशहूर है, बल्कि रोमांटिक जगहों के लिए भी जाना जाता है. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ यादगार पल बिताना चाहते हैं, तो दिल्ली में आपको कई खूबसूरत जगहें मिल जाएंगी. यहां हम आपको दिल्ली के 5 ऐसे जगहों के बारे बताउंगा जहां आप गर्लफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

1. गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज

fallback

यह दिल्ली में सबसे लोकप्रिय रोमांटिक जगहों में से एक है. ये पार्क इंसानों के पांच ज्ञानेन्द्रियां आंख, कान, नाक, जीभ और त्वचा के महत्तव को उजागर करता है. यह बगीचा अपनी सुंदरता और शांति के लिए जाना जाता है. यहां आप अपनी प्रेमीका के साथ टहल सकते हैं, फूलों की खुशबू का आनंद ले सकते हैं और यहां के नेचुरल ब्यूटी का लुत्फ उठा सकते हैं.

2. लोधी गार्डन

fallback

यह दिल्ली का एक ऐतिहासिक गार्डन है, जो अपनी हरी-भरी वादियों और प्राचीन मकबरों के लिए जाना जाता है. यहां आप अपनी महिला मित्र के साथ क्वालिटी टाइम बीता सकते हैं. यह पार्क अपने आप में देश कई ऐतिहासिक विरासत को समेटा हुआ है. यहां कि पुरानी इमारतें आपको कई सौ साल पुरानी समय की याद दीलाती हैं. यहां आप खूबसूरत तस्वीरें भी खींच सकते हैं.

3. हुमायूं का मकबरा

fallback

यह मुगल सम्राट हुमायूं का मकबरा है, जो अपनी भव्यता और आर्किटेक्चर के लिए जाना जाता है. इस जगह से सन राइज और सन सेट दोनों ही बहुत खूबसूरत दिखता है. जब सूरज की रोशनी इस इमारत पर पड़ती है तो ये इस इमारत की खूबसूरती में चार चांद लग जाता है. यहां आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं और इस ऐतिहासिक स्मारक की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं.

4. कुतुब मीनार

fallback

यह दिल्ली का सबसे ऊंचा मीनार है, जो अपनी भव्यता और इतिहास के लिए जाना जाता है. यहां आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इस ऐतिहासिक स्मारक की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं. यह जगह अपनी भव्यता और इतिहास के लिए जाना जाता है. इसका निर्माण 1193 में कुतुब-उद-दीन ऐबक ने शुरू किया था और यह 73 मीटर ऊंचा है. मीनार के चारों ओर कई पुरानी दिवारें भी हैं जो अपने आप में इस जगह के खूबसूरत इतीहास को समेटे हुए हैं. 

5. इंडिया गेट

fallback

यह दिल्ली का एक प्रसिद्ध स्मारक है, जो भारतीय सैनिकों की याद में बनाया गया है. यहां आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इस स्मारक की भव्यता और इतिहास का लुत्फ उठा सकते हैं. इसका निर्माण 1931 में शुरू हुआ था और यह 42 मीटर ऊंचा है. 

TAGS

Trending news