लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जरूर होने चाहिए ये 5 आदतें, कभी नहीं टूटेगा रिश्ता!
Advertisement
trendingNow12153576

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जरूर होने चाहिए ये 5 आदतें, कभी नहीं टूटेगा रिश्ता!

रिलेशनशिप एक ऐसी चीज है जिसमें फिजिकली तो हम दूर रहते हैं लेकिन मानसिक रूप से हम बहुत नजदीक रहते हैं. आज के डिजिटल युग में बहुत से लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं. एक परफेक्ट रिलेशनशिप में कुछ आदतें जरूर होनी चाहिए, आइए जानते हैं.

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जरूर होने चाहिए ये 5 आदतें, कभी नहीं टूटेगा रिश्ता!

आज के डिजिटल युग में बहुत से लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं, लेकिन ये आसान नहीं होता है क्योंकि इसमें नायक और नायिका दोनों एक दूसरे से बहुत दूर रहते हैं. रिलेशनशिप एक ऐसी चीज है जिसमें फिजिकली तो हम दूर रहते हैं लेकिन मानसिक रूप से हम बहुत नजदीक रहते हैं. 

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में नायक नायिका के दूर होने की वजह से कई बार रिश्ते में तनाव और इनसिक्योरिटी भी पैदा हो सकती है. बहुत बार ऐसा सुनने को मिलता है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप चल लंबे समय तक नहीं चल पाता है, इसका एक कारण ये भी है लोग समझ नहीं पाते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं. एक परफेक्ट रिलेशनशिप में कुछ आदतें जरूर होनी चाहिए, आइए जानते हैं.

1. रोज थोड़ी देर इत्मिनान से जरूर बात करें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रोज बातचीत बहुत जरूरी है. हर दिन बात करने से और अपनी बातें शेयर करने से मन को यकीन होता है को आपका पार्टनर आपके बहुत करीब है. बात करते समय अपने मन की बात और फीलिंग्स समय समय पर जरूर जाहिर करना चाहिए. इससे रिश्ते का नींव बहुत मजबूत होता है.

2. असहज होने वाले बातों से बचें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में पार्टनर एक दूसरे से दूर रहते हैं, इसलिए उन्हें एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए.  उन बातों से बचना चाहिए जिससे आपके पार्टनर को असहजता महसूस करते हैं.

3. तुलना करने से बचें

कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है, इसलिए कभी भी अपने पार्टनर की तुलना किसी और से न करें. उनकी कमियों के बजाय उनकी अच्छी आदतों पर ध्यान दें.

4. पर्सनल स्पेस दें

पर्सनल स्पेस किसी के भी लाइफ में बहुत जरूरी होता है. हर छोटी चीज का  तफ्तीश   करना या शक करना रिश्तों में कड़वाहट घोलने का काम करता है. कितना बात करना है कितना नहीं इसका एक बाउंड्री क्रिएट करें, और उसपर जितना हो सके अमल करें. किसी काम को करने का दबाव न दें.

5. सच बोलें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में सच बोलना बहुत जरूरी होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि बाद में जब किसी बात का सच पता चलता है तो उसका रिश्ते पर बहुत बुरा असर पड़ता है. अपने पार्टनर से झूठ न बोलें और उन्हें अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर शेयर करें.

Trending news