शादीशुदा जिंदगी हर बीतते दिन के साथ हो रही है बेरंग, रिलेशनशिप कोच के बताए ये 5 संकेत हैं सबूत
Advertisement
trendingNow12109948

शादीशुदा जिंदगी हर बीतते दिन के साथ हो रही है बेरंग, रिलेशनशिप कोच के बताए ये 5 संकेत हैं सबूत

A boring relationship Sign: शादी के कुछ साल बाद रिश्ते में वह अहसास और एक्साइटमेंट नहीं रह जाता है जो शुरुआती के दिनों में कपल के दूसरे के साथ महसूस करते हैं. इससे धीरे-धीरे रिश्ते में बोरियत आने लगती है. कहीं आप तो नहीं अपने रिश्ते में इस स्टेज पर पहुंच गए हैं? यहां बताए गए संकेतों से लगा सकते हैं पता.

शादीशुदा जिंदगी हर बीतते दिन के साथ हो रही है बेरंग, रिलेशनशिप कोच के बताए ये 5 संकेत हैं सबूत

हर रिश्ते का एक हनीमून पीरियड होता है, जहां सब कुछ फिल्मी लगता है. प्यार, केयर और एक्साइटमेंट की कोई कमी नहीं होती. नेचुरली यह चीजें महसूस होती हैं. लेकिन शादी के कुछ साल बाद यह पीरियड खत्म होने भी लगता है. ऐसे में रिश्ते में जरूरत होती है एक्स्ट्रा एफर्ट करने की, ताकि हमेशा रिश्ते की फ्रेशनेस बरकरार रह सके. 

लेकिन यदि आप समय पर अपने रिश्ते पर काम करना नहीं शुरू करते हैं, तो यह रिलेशनशिप कोच जुलिया वुड द्वारा हाल ही में शेयर किए गए इंस्टाग्राम पोस्ट में बताए गए संकेतों के रूप में दिखाई देने लगता है. साथ ही कई बार इस स्टेज पर कपल्स अलग भी हो जाते हैं. 
 

एक तरह की चीजें करना

यदि आप रोज एक जैसी चीजें कर रहे हैं, बात करने के लिए आपके पास नया कुछ नहीं है, रेस्टॉरेंट तक में  कुछ नया एक्सप्लोर नहीं कर रहे हैं, आपका पार्टनर आपके लिए बहुत ही प्रिडिक्टेबल हो गया है तो आपका रिश्ता बोरियत से भर गया है.

खुलकर बातें ना होना

यदि आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात नहीं कर पाते हैं, जिस तरह से आप शुरुआती के दिनों में करते थे या अक्सर सात बैठने पर बात करने के लिए कोई टॉपिक समझ नहीं आता है तो यह आपके लिए रेड फ्लैग है.  

रिश्ते से गुम हो गई है फिजिकल इंटिमेसी 

फिजिकल इंटिमेसी शादी के रिश्ते को मजबूत बनाने के साथ स्पाइस अप करने के लिए बहुत जरूरी होता है. ऐसे में एक-दूसरे के साथ रोमांस किए यदि आपको काफी टाइम हो गया है या आप इसके लिए एक्साइटेड महसूस नहीं करते हैं, तो आपके रिश्ते में बोरियत आ चुकी है.

दूसरों के बारे में सोचना

यदि आप अपने पार्टनर की जगह किसी और शख्स को फैंटेसाइज करने लगे हैं, या फिर एक्स के साथ आपकी जिंदगी कैसी होती यह इमेजिन करने लगे हैं, तो आपकी शादी उस मोड़ पर आ चुकी है जहां वह कभी भी टूट सकती है.

साथ बिताने के लिए नहीं निकालते समय

यदि आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए टाइम नहीं निकाल रहे हैं, तो यह रिश्ते में बढ़ती बोरियत और दूरियों की निशानी है. खासतौर पर यदि आप ऐसा जानबूझकर कर रहे हैं.

Trending news