Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 3 June 2023
Advertisement
trendingNow11722301

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 3 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 3 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

03 June 2023
13:35 PM

Heart Attack ही नहीं, इन कारणों से भी हो सकता है Chest Pain, घबराने के बजाए कराएं सही इलाज

Chest Pain Causes: सीने में दर्द होना गंभीर बीमारियों के लक्षण होते हैं, लेकिन ये जरूरी नहीं है कि इसकी वजह हार्ट अटैक ही हो, आपको कई अन्य कारणों की भी जानकारी होनी चाहिए. 

12:27 PM

Train में सफर के दौरान आती है उल्टी? कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी Mistakes
 

fallback

Vomiting During Traveling: कुछ लोगों को सफर करना बिलकुल भी पसंद नहीं है, क्योंकि उन्हें बार-बार उल्टी और चक्कर आने लगता है, लेकिन आप कुछ उपाय कर सकते हैं.

12:24 PM

Tobacco cause cancer: तंबाकू के सेवन से शरीर के इस पार्ट में होता है कैंसर, वक्त रहते नहीं संभले तो हो जाएगी मौत
 

fallback

ब्लैडर कैंसर, पहले सिर्फ अधिक उम्र के व्यक्तियों को होता था, लेकिन अब यह युवा पीढ़ी सहित एक व्यापक आयु के लोगों को भी प्रभावित कर रहा है. विशेषज्ञ इस परिवर्तन को युवा पीढ़ी के बीच तंबाकू के सेवन की बढ़ती मान्यता के कारण संबंधित मान रहे हैं.

11:20 AM

Kidney Detox: ये 5 फूड अशुद्धियों को करते हैं दूर, किडनी की पथरी भी जाएगी निकल

fallback

Foods to detox kidney: खराब लाइफस्टाइल और फैक्टर जैसे डिहाईड्रेशन, ज्यादा एसीडिक पेशाब, यूटीआई और कचरे के निर्माण के कारण बहुत से लोग किडनी की पथरी से पीड़ित होते हैं.

11:20 AM

Pimples और Dark Spot को जड़ से मिटा देगा ये जादुई बीज, जान लीजिए इस्तेमाल का तरीका

Pimples And Dark Spots: चेहर पर अगर मुंहासे या काले धब्बे जम जाएं तो चेहरे की खूबसूरती पर बुरा असर डालता है, हालंकि एक खास घरेलू उपाय के जरिए ये चिंता दूर की जा सकती है. 

10:10 AM

Weight Loss Foods: इन पीले फूड्स में होती वजन कम करने की ताकत, आसानी से पिघलती है पेट की चर्बी

fallback

Weight Loss Foods: वजन कम करने के लिए आपने पहले भी कई बार जोरआजमाइश की होगी, लेकिन मनचाहा रिजल्ट हासिल नहीं हुआ, ऐसे में कुछ पीले रंग के फूड्स ट्राई करें.

07:38 AM

Dark Upper Lips: होंठों के ऊपरी हिस्से में दिखने लगी डार्कनेस? इन घरेलू उपायों से दूर होगा कालापन

Black Upper Lip: होंठों के ऊपर मौजूद कालापन चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ सकता है, इसलिए इस स्किन पिग्मेंटेशन को दूर करने के लिए कुछ आसान घरेलू उपाय जरूर करें.

07:37 AM

Tanning Home Remedies: खीरे में इस चीज को मिलाकर स्किन में लगाएं, मिट जाएगा टैनिंग का नामोनिशान

fallback

Home remedy for tanning: सूरज से निकलने वाली हानिकारक यूवी किरणें स्किन को डैमेज करने का काम करती हैं. गर्मियों में जब त्वचा तेज धूप के संपर्क में आती है, तो उस पर टैनिंग की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

07:36 AM

Extreme Thirst: थोड़ी-थोड़ी देर में प्यास लगना खतरनाक, इन बीमारियों के हो सकते हैं इशारे

Polydipsia: प्यास लगने पर पानी पीना आम बात है, लेकिन जब आपको ऐसा महसूस होने लगे कि प्यास की शिद्दत बढ़ गई है और इसका ड्यूरेशन कम होने लगा है, तो संभल जाने की जरूरत है. 

07:34 AM

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करता है सेब का सिरका? जानिए क्या कहती है लेटेस्ट स्टडी

 

fallback

Blood sugar level: एक अध्ययन में खुलासा हुआ है कि इससे ब्लड शुगर को नियंत्रित किया जा सकता है. राष्ट्रीय बायोटेक्नोलॉजी सेंटर द्वारा आयोजित अध्ययन में शोधकर्ताओं ने इस सबूत को प्रमाणित किया है.

Trending news