Jade Goody: शिल्पा शेट्टी को रुलाया, बिग बॉस में हुईं शामिल, फिर Cervical Cancer से हार गईं जिंदगी की जंग
Advertisement
trendingNow12092128

Jade Goody: शिल्पा शेट्टी को रुलाया, बिग बॉस में हुईं शामिल, फिर Cervical Cancer से हार गईं जिंदगी की जंग

Jade Goody Death: जेड गुडी की जिंदगी में काफी विवाद रहा, वो शिल्पा शेट्टी से उलझीं, फिर दोनों ने मिलकर पुरानी बातों को भुलाया, लेकिन जल्द ही जेड का सर्वाइकल कैंसर के कारण निधन हो गया.

Jade Goody: शिल्पा शेट्टी को रुलाया, बिग बॉस में हुईं शामिल, फिर Cervical Cancer से हार गईं जिंदगी की जंग

Jade Goody Died of Cervical Cancer In 2009: इस वक्त भारत में सर्वाइकल कैंसर को लेकर काफी बातें हो रही हैं, ये हमारे देश महिलाओं को होने वाला दूसरा सबसे कॉमन कैंसर है. ऐसे में जरूरी है कि हमें इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ सचेत रहना चाहिए. आज हम बात करने जा रहे एक ऐसी सेलिब्रिटी की जिसका निधन इसी बीमारी के कारण हुआ था. वो मौत से पहले काफी विवादों में रहीं, उनका नाम है जेड गुडी, जिनका कनेक्शन बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से है.

जेड गूडी और शिल्पा शेट्टी का विवाद

ये वाक्या है साल 2007 का जब शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ब्रिटेन के रियालिटी शो 'सेलिब्रिटी बिग ब्रदर' (Celebrity Big Brother)  में कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल हुईं थीं, ये शो बिग बॉस की तरह ही होता था जिसमें एक घर में कई हस्तियां कैमरे की नजरों में रहते थे. यहां उनका सामना जेड गुडी से हुआ, जेड को शिल्पा का बिग ब्रदर के घर में आना पसंद नहीं आया और फिर उन्होंने बाकी कंटेस्टेंट जैकी बडेन (Jackiey Budden), डेनेली लॉयड (Danielle Lloyd) और जो ओ'मेआरा (Jo O'Meara) साथ मिलकर इंडियन एक्ट्रेस पर रेशियल कमेंट्स करना शुरू कर दिया.
 

fallback

शिल्पा पर रेशियल कमेंट

अगले दिन शिल्पा शेट्टी ने बिग ब्रदर के घर के लोगों के लिए जो चिकन मील बनाया वो डेनेली लॉयड और जो ओ'मेआरा को पसंद नहीं आया, इसे 'अधपका' बताया. कहा गया कि शिल्पा शेट्टी इसलिए पतली है क्योंकि वो हमेशा बीमार रहती हैं, लॉयड को ये बात पसंद नहीं थी कि शिल्पा ने उसके खाने को छुआ है क्योंकि वो नहीं जानती कि 'शिल्पा का हाथ कहां-कहां लगा है.'
 

fallback

फिर 16 जनवरी को शिल्पा शेट्टी और जेड गुडी के बीच कुछ खाने को लेकर बहस हुई. तब गुडी ने शिल्पा के बारे में कहा था कि 'वो कोई प्रिंसेज नहीं है, वो नॉर्मल है और उन्हें एक दिन झुग्गियों में रहने की जरूरत है.' इस पर शिल्पा ने गूडी को कहा था कि उन्हें शिष्टाचार और क्लास सीखने की जरूरत है. वहां घर के बाकी सदस्यों ने कहा था कि शिल्पा तो ठीक से अंग्रेजी भी नहीं बोल सकतीं. बहसबाजी के बाद शिल्पा की आंखों में आंसू आ गए, वो फूट फूटकर रोने भी लगीं. तब माइकल जैक्सन के भाई जर्मेन जैक्सन ने उनको सहारा दिया. बता दें कि जर्मेन तब उसी शो के कंटेस्टेंट थे.

शिल्पा बनीं शो की विनर

जेड गुडी ने शिल्पा शेट्टी को 'पोप्पाडोम' (Poppadom) कह कर पुकारा जो इंडियंस को लेकर कहा जाने वाला स्लैंग है. हालांकि इसके बाद जेड गूडी को डांट भी पड़ी,  बिग ब्रदर ने कहा कि वो किसी भी तरह की नस्लभेदी बर्ताव को बर्दाश्त नहीं करेंगे जिसके बाद गुडी को माफी भी मांगनी पड़ी. जल्द ही गुडी को पब्लिक वोटिंग के बेसिस पर शो से एलिमिनेट कर दिया गया. आखिर में 28 जनवरी 2007 को शिल्पा ने 63 फीसदी वो पाकर सेलिब्रिटी बिग ब्रदर शो जीत गईं.
 

fallback

शिल्पा को मिली शोहरत

हालांकि शिल्पा की जीत के बाद भी विवाद नहीं थमा, ब्रिटेन और भारत के समेत दुनियाभर की तमाम मीडिया में रियालटी शो और चैनल की आलोचना हुई, रेसिज्म के आरोप लगाए गए. कई स्पॉन्सर्स ने चैलन से अपने कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए. भारत ने भी डिप्लोमैटिक क्राइसिस को लेकर चेताया. इन विवादों के बाद शिल्पा शेट्टी को काफी फेम और सपोर्ट मिला.

शिल्पा ने गूडी को किया माफ

शिल्पा शेट्टी ने साल 2008 में बिग बॉस-2 होस्ट किया जहां जेड गुडी बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुईं, तब शिल्पा ने टीवी पर गूडी को पुराने बर्ताव के लिए माफ कर दिया. लेकिन जल्द ही गुडी भारत से ब्रिटेन वापस जाना पड़ा क्योंकि डॉक्टर्स ने कंफर्म किया कि उन्हें 'सर्वाइकल कैंसर' है जो एडवांस्ड स्टेज में पहुंच गया है. 22 March 2009 को वो कैंसर से जंग हार गईं और उनका निधन हो गया.
 

fallback

मौत के बाद कर गईं इंस्पायर

जेड गुडी की मौत ने काफी लोगों को सदमें में ला दिया. काफी महिलाएं सर्वाइकल कैंसर को लेकर अवेयर हुईं और फिर ब्रिटेन में पैप स्मीयर टेस्ट (Pap smear test) कराने वाली वूमेन की तादात में काफी इजाफा हुआ. हर महिला को समय-समय पर ये टेस्ट कराते रहना चाहिए जिससे सर्वाइकल कैंसर का पता अर्ली स्टेज में लग जाए.
 

fallback

 

Trending news