Break Up के बाद टेंशन में न गुजारें जिंदगी, लाइफ में इस तरह करें Move On
Advertisement
trendingNow12067073

Break Up के बाद टेंशन में न गुजारें जिंदगी, लाइफ में इस तरह करें Move On

How To Recover From Break Up: कामयाबी और नाकामी जिंदगी का अहम हिस्सा है, अगर कभी रिश्ते को लेकर आपको निराशा हाथ लगे तो घबराने की जगह आगे बढ़ने के बारे में सोचें.

Break Up के बाद टेंशन में न गुजारें जिंदगी, लाइफ में इस तरह करें Move On

How To Handle Break Up Blues: हर किसी के लिए प्यार एक बेहतरीन अहसास होता है, जब हम अपने लव पार्टनर के साथ होते हैं तो जिंदगी बेहद हसीन नदर आने लगती है, लेकिन वहीं किसी वजह से अगर रिश्ता टूट जाता है तो ऐसा लगता है कि जिंदगी में सबकुछ बिखर सा गया हो. दिल के टुकड़े-टुकड़े होने पर उन्हें समेट पाना इतना आसान नहीं होता. कई बाद डिप्रेशन से बाहर आने में कई साल लग जाते हैं. आपको समझना होगा कि जिंदगी बेहद अहम है. आइए जानते हैं कि ब्रेकअप के बाद नई शुरुआत कैसे की जा सकती है.

ब्रेकअप को नाकामी न समझें
हो सकता है कि आपने अपने लव पार्टनर के साथ बरसों से काफी अच्छा वक्त बिताया हो, इसके बावजूद अगर ब्रेकअप हो जाए तो इसे खुद की नाकामी न समझें. ये मान लें कि आपका और उनका साथ यहीं तक था, जिंदगीभर का नहीं. सबसे पहले जरूरी है कि आप ब्रेकअप को एसेप्ट करें और ये मान लें कि दोनों की राहें अब जुदा-जुदा हो चुकी हैं. अपने अंदर जरा भी गिल्ट फीलिंग न लाएं, तभी आप लाइफ में आगे बढ़ पाएंगे

खुद को कभी कमजोर न मानें
ब्रेकअप चाहे किसी भी वजह से क्यों न हुआ हो, लेकिन इसके लिए खुद को कसूरवार और जिम्मेदार ठहराना बंद करें, इससे आपको ये अहसास होगा कि आप कमजोर हैं और रिश्ते का संभाल नहीं पाते. खुद को टूटा हुआ महसूस न करें. इस रिश्ते की कड़वी यादों को भुलाकर आगे बढ़ना ही समझदारी है, तभी आप कॉन्फिडेंस से जिंदगी जी पाएंगे.
 

महौल को कुछ दिनों के लिए बदलें
अगर आप एक ही जगह रह कर उस शख्स के बारे में सोचते रहेंगे तो आप कहीं न कहीं अपनी जिंदगी को जहन्नम बना रहे हैं. इसलिए जरूरी है कि माहौल को बदलें जिससे आपका ध्यान उस शख्स से हट जाए. इसके लिए आप कहीं खूबसूरत जगह पर ट्रैवल प्लान कर सकते हैं, या फिर किसी स्किल क्लास ज्वाइन कर लें. इससे आपके मन में पॉजिटिविटी आएगा और लगेगा कि लाइफ एक सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

 

Trending news