Relationship Tips: जब रिश्तों में छा जाए मायूसी, तो इन ट्रिक्स के जरिए वापस आएगी एक्साइटमेंट
Advertisement
trendingNow12053973

Relationship Tips: जब रिश्तों में छा जाए मायूसी, तो इन ट्रिक्स के जरिए वापस आएगी एक्साइटमेंट

Relationship Advice: कई बार वक्त के साथ रिश्तों में गर्माहट कम होने लगती है, जिससे मायूसी छाना लाजमी है, ऐसे में आपको अपनी कुछ आदतों में बदलाव लाना होगा, फिर आप पाएंगे कि प्यार वापस लौटने लगा है.

Relationship Tips: जब रिश्तों में छा जाए मायूसी, तो इन ट्रिक्स के जरिए वापस आएगी एक्साइटमेंट

How To Bring Back Excitement: जब आप किसी के साथ प्यार के शुरुआती दौर में होते हैं, तो अपने पार्टनर से नजरें हटाने या उनसे दूर जाने का दिल नहीं करता, लेकिन वक्त गुजरता जाता है, और एक दौर ऐसा भी आता है, जब रिश्ते में किसी तरह की गर्मजोशी महसूस नहीं होती. ऐसे में प्यार में मायूसी छा जाती है. अगर आप भी चाहते हैं कि जीवनसाथी के साथ रिश्ता पहले जैसा हो जाए तो इसके लिए कुछ आसान ट्रिक्स आजमाए जा सकते हैं. 

रिश्तों में एक्साइटमेंट वापस लाने के तरीके

1. खमोश न रहें
कहा जाता है कि ज्यादा बोलने पर झगड़े बढ़ते हैं, ये बात एक हद तक सही हो सकती है, लेकिन अगर आप किसी के साथ लव रिलेशनशिप में हैं तो ज्यादा दिनों चुप्पी खतरनाक साबित हो सकती है. आपके पार्टनर को लगेगा कि आपका इंटरेस्ट उनकी तरफ खत्म होता जा रहा है. बेहतर है कम्यूनिकेश गैप न आने दें. प्यार भरी बातों को तरजीह दें, पुरानी मेमोरीज को याद करने से भी रिश्ता बेहतर हो जाता है.

2. क्वालिटी टाइम स्पेंड करें
अगर आप काफी दिन से क्वालिटी टाइम स्पेंड करने से चूक रहे हैं, तो तुरंत कहीं बाहर घूमने, लंच करने का प्लान बना लें. अगर ऐसा मुमकिन न हो तो घर में ही सेम इंटरेस्ट की मूवी देखें. ऐसा करने से आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा, क्योंकि खुशनुमा पल साथ बिताने से नजदीकियां आती हैं.

3. एक दूसरे को सम्मान दें
अक्सर लंबे वक्त तक एक साथ रहने से इंसान एक दूसरे की अहमियत और कद्र करना भूल जाता है. आपको ये याद रखना चाहिए कि लाइफ पार्टनर का सम्मान करना जरूरी है. उन्हें जितनी ज्यादा रिस्पेक्ट देंगे उनता बेहतर होगा.

4. एक दूसरे की हेल्प करें
अगर आप एक साथ रहकर एक दूसरे के काम में हाथ नहीं बंटा रहे हैं, तो कहीं न कहीं बड़ी गलती कर रहे हैं. कई ऐसे वर्क हैं जिसे साथ में करने से बोझ हल्का हो जाता है. जैसे एक साथ खाना पकाना, बर्तन धोना, घर की सफाई करना वगैरह. 

 

Trending news