रेव पार्टीज में कितनी कीमत पर मिलता है सांपों का जहर? पुलिस ऑफिसर ने बताया चौंकाने वाला सच
Advertisement
trendingNow12165793

रेव पार्टीज में कितनी कीमत पर मिलता है सांपों का जहर? पुलिस ऑफिसर ने बताया चौंकाने वाला सच

सांपों के जिस जहर से इंसान की जान तक जा सकती है, उसका इस्तेमाल कई लोग रेव पार्टीज में नशे के तौर पर करते हैं, और उसके लिए भारी कीमत भी चुकाने से गुरेज नहीं करते.

रेव पार्टीज में कितनी कीमत पर मिलता है सांपों का जहर? पुलिस ऑफिसर ने बताया चौंकाने वाला सच

How Much Snake Venom Costs: रेव पार्टीज में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में मशहूर यू-ट्यूबर एल्विश यादव का नाम सामने आया है. जिसको लेकर दिल्ली की एंटी नार्कोटिक्स यूनिट एक्टिव हो गई है, पुलिस का कहना है कि एक नशे के कारोबार को कोई ऑर्गेनाइज्ड ड्रग कार्टेल नही पाया गया है, क्योंकि इसका कस्टमर बेस सीमित है और कीमत काफी ज्यादा है.

रेव पार्टीज में सांपों के जहर का यूज क्यों?

कोई भी इंसान नशा करना शुरू करता है तब वो पहले हल्के फुल्के एडिक्शन को तरजीह देता है जैसे कि सिगरेट और बियर, फिर वो और थोड़ा और स्ट्रॉन्ग शराब पीता है, फिर चरस, गांजा और कोकीन का नशा करने लगता है. एक वक्त ऐसा आता है जब उसे इन नशे से उसे मजा नहीं आता और फिर वो ज्यादा किक पाने के लिए सांप का नशा करने लगता है. 

कैसे इस्तेमाल होता है स्नेक वेनम?

सांपों के जहर को 'के72' या 'के76' कहा जाता है, जिसको कुछ केमिल्स के जरिए डाइलूट करते हैं. इसे पाउडर या लिक्विड फॉर्म में लिया जाता है. कुछ लोग इस जहर को डायरेक्ट जुबान पर लेते हैं. इससे जबरदस्त नशा होता है. इसके लिए रेव पार्टीज में खास तौर से सपेरों को बुलाया जाता है.
 

यह भी पढ़ें- Elvish Yadav: रेव पार्टी में क्यों इस्तेमाल होता सांपों का जहर? जानिए इसके पीछे का साइंस

 

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि 'के ड्रग' तकरीबन एक दशक से बाजार में है और खासकर वेलेंटाइन डे के आसपास मांग लगातार बढ़ जाती है, हालांकि जो चीज शराब के साथ मिलाए जाने वाले पाउडर के रूप में शुरू हुई थी, वो धीरे-धीरे डायरेक्ट सोर्स के रूप में सांपो से ली जाने लगी.

सांपों के जहर की कीमत कितनी?

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि सिंथेटिक ड्रग्स और केमिकल्स की तरह स्टूडेंस सांपों के जरह के प्राइमरी कस्टमर नहीं होते हैं. इसके लिए वर्किंग प्रोफेशनल्स और बिजनेसमैन को अप्रोच किया जाता है, वो इस नशे के दलदल में ज्यादा डूबे हुए हैं. स्नेक वेनम का कोई फिक्स प्राइस नहीं होता. नॉर्मल स्नेक हिट के लिए आमतौर पर 15,000 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं, वहीं अगर कोबरो और करैत सांपों के जहर का नशा करना है तो एक हिट के लिए 35,000 से 50,000 रुपये ढीले हो सकते हैं.

 

Trending news