Corona से डरने के बजाए Immunity बढ़ाने पर करें फोकस, रोज पिएं ये खास Herbal Tea
Advertisement
trendingNow11501590

Corona से डरने के बजाए Immunity बढ़ाने पर करें फोकस, रोज पिएं ये खास Herbal Tea

Immunity Boosting Tea​: कोविड-19 के बीएफ.7 वेरिएंट ने भले ही भारत में अपना कहर नहीं बरपाया है, लेकिन लोगों में दहशत जरूर हो गई है. इसके लिए आप रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर करने पर जोर दें.

 

Corona से डरने के बजाए Immunity बढ़ाने पर करें फोकस, रोज पिएं ये खास Herbal Tea

Lemongrass Herbal Tea For Strong Immunity: भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट बीएफ.7 का खौफ धीरे-धीरे बढ़ने लगा है, जिसके कारण काफी लोगों ने घर से या निकलना कम कर दिया है या फिर मास्क को फिर से यूज करना शुरू कर दिया है. हालांकि इस महामारी से सतर्क रहना बेहद जरूरी है, लेकिन डर के साए में जीने के बजाए ये सोचें कि इसका असर आप कैसे कम कर सकते है. सबसे पहले अगर आपने कोविड-19 वैक्सीन की तीनों डोज नहीं लगवाई है तो इस काम को सबसे पहले निपटा लें और साथ ही अपनी इम्यूनिटी बूस्ट करने पर जोर दें.

स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी के लिए पिएं लेमनग्रास हर्बल टी
लेमनग्रास एक हरा पौधा होता जिसका इस्तेमाल भोजन के तौर पर साउथ ईस्ट देशों में किया जाता है. इसकी मदद से अगर हर्बल टी बनाकर पिएंगे तो न सिर्फ इम्यूनिटी बूस्ट होगी बल्कि डाइजेशन भी दुरुस्त होगा और फिर वजन कम करना भी आसान हो जाएगा. 

लेमनग्रास हर्बल टी कैसे करता है काम?
लेमनग्रास में एंटी-ऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो बॉडी को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को भगाने में मददगार होते है. इससे आप अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमताओं को बेहतर कर सरते हैं जिससे कोविड-19 जैसे वायरल इंफेक्शन से बचने में मदद मिलेगी. साथ ही बॉडी टॉक्सिंग भी बाहर निकल जाएंगे.

कैसे तैयार करें लेमनग्रास हर्बल टी?
लेमनग्रास हर्बल टी को तैयार करना बेहद आसान है इसे आप अपने किचन में ही बना सकते हैं और इसके लिए कोई एक्सपर्ट स्किल की जरूरत नहीं पड़ेगी. सबसे पहले लेमनग्रास के अलावा शहद, नींबू, लौंग अदरक और तुलसी को जमा कर लें. अब एक पैन में पानी को गर्म करें और उबल जाने पर सारे इंग्रीडिएंट्स को एक एक कर मिलाएं और दोबारा उबालें. आखिर में इसे छानकर कप में निकाल लें और पी जाएं. इस बात का ख्याल रखें कि लेमनग्रास हर्बल टी को दिन में 2 बार से ज्यादा न पिएं वरना सेहत को नुकसान हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news