बिना किसी खर्च बाथरूम लगेगा खूबसूरत, बस यहां बताए तरीके आजमा लें
Advertisement
trendingNow12244748

बिना किसी खर्च बाथरूम लगेगा खूबसूरत, बस यहां बताए तरीके आजमा लें

How to Update Bathroom: आज ही इन टिप्स को अपनाकर आप अपने बाथरूम को अपडेट कर सकते है और उसे और भी खूबसूरत बना सकते हैं.

बिना किसी खर्च बाथरूम लगेगा खूबसूरत, बस यहां बताए तरीके आजमा लें

आजकल के भागदौड़ भरी जिंदगी में घर को सजाना-संवारना एक मुश्किल काम हो जाता है. खासकर जब बात बाथरूम की आती है. बाथरूम घर का वो हिस्सा होता है जहां हम दिन में सबसे ज्यादा समय बिताते हैं. ऐसे में इसे खूबसूरत और आरामदायक बनाना जरूरी होता है. लेकिन ज्यादातर लोग इसमें ज्यादा पैसा खर्च नहीं करते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप बिना कुछ खरीदे भी अपने बाथरूम को अपडेट कर सकते हैं? जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना. थोड़ी सी क्रिएटिविटी और मेहनत से आप अपने बाथरूम को एक नया लुक दे सकते हैं. यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप बिना कुछ खरीदे अपने बाथरूम को अपडेट कर सकते हैं-
 
सफाई से करें शुरुआत

सबसे पहले अपने बाथरूम को अच्छी तरह से साफ करें. इससे बाथरूम का लुक ही बदल जाएगा. पुरानी और टूटी हुई चीजों को हटा दें. 

इसे भी पढ़ें- Tiles Cleaning Tips: बाथरूम टाइल्स को साफ करने के लिए यूज करें किचन में रखी ये 3 चीजें, चमक उठेगा कोना-कोना

दीवारों को सजाएं

आप अपनी दीवारों को सजाने के लिए पुरानी पेंटिंग, फोटो या पोस्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप अपनी दीवारों पर स्टैंसिल भी बना सकते हैं.

किचन की चीजों का इस्तेमाल

आप अपनी किचन में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके भी अपने बाथरूम को अपडेट कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, आप पुराने कॉफी मग को टूथब्रश होल्डर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिरर को दें जगह

अगर आपके बाथरूम में मिरर नहीं है, तो आप घर के दूसरे कमरे से मिरर लाकर उसे दीवार पर लगा सकते हैं. इससे आपका बाथरूम बड़ा और हवादार लगेगा.

लाइटिंग बदलें

आप अपने बाथरूम की लाइटिंग बदलकर भी उसे अपडेट कर सकते हैं. आप ब्राइट लाइट्स का इस्तेमाल करके अपने बाथरूम को एक नया लुक दे सकते हैं.

पौधों का इस्तेमाल

आप अपने बाथरूम में पौधे लगाकर उसे और भी खूबसूरत बना सकते हैं. पौधे बाथरूम में ताजगी लाते हैं और हवा को शुद्ध करते हैं.

थोड़ी मेहनत और क्रिएटिविटी

इन टिप्स के अलावा, आपको थोड़ी मेहनत और क्रिएटिविटी भी दिखानी होगी. अगर आप थोड़ा सा प्रयास करेंगे तो आप बिना कुछ खरीदे भी अपने बाथरूम को एक नया और खूबसूरत लुक दे सकते हैं.

 

Trending news