लंबे रिलेशन के बाद भी शादी के लिए नहीं हो पा रहे श्योर, तो ये 5 साइन फैसला लेने में करेंगे आपकी मदद
Advertisement
trendingNow12105309

लंबे रिलेशन के बाद भी शादी के लिए नहीं हो पा रहे श्योर, तो ये 5 साइन फैसला लेने में करेंगे आपकी मदद

Are You Ready For Marriage: शादी जीवन भर का कमिटमेंट होता है. इसलिए इसका फैसला लेने से पहले लोग सोच में पड़ जाते हैं. यहां तक कि कई बार लंबे रिलेशन में रहने के बावजूद दो लोग शादी को लेकर सहमति नहीं बनाते हैं. ऐसे में कैसे पता करें कि आप शादी के लिए तैयार हैं या नहीं? इसी का जवाब आज हम आपको इस लेख में दे रहे हैं.

लंबे रिलेशन के बाद भी शादी के लिए नहीं हो पा रहे श्योर, तो ये 5 साइन फैसला लेने में करेंगे आपकी मदद

 

शादी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है. इसे निभाने के लिए हर एक चीज बहुत ही सावधानी से करना पड़ता है. इसलिए जरूरी है कि शादी का फैसला बहुत ही सोच समझकर किया जाए. खुद में श्योर होना बहुत जरूरी है कि आप जिसके साथ शादी के बंधन में बंधना जा रहे हैं, उसके साथ आप जीवन का हर अच्छा-बुरा समय बिताया जा सकता है. 

हालांकि यह फैसला इतना मुश्किल है कि इसमें कई बार सालों साथ रहने के बाद भी श्योरिटी नहीं होती है. लेकिन रिश्ते की कुछ चीजों को आधार मानते हुए आप इस कठिन काम को अपने लिए सरल बना सकते हैं. नीचे आप ऐसी 5 चीजों के बारे में जान सकते हैं. 

रिश्ते में रिस्पेक्ट की कमी नहीं

सिर्फ प्यार के दम पर शादी को नहीं चलाया जा सकता है. रिश्ते में रह रहे दो लोगों के बीच एक-दूसरे के प्रति रिस्पेक्ट होना बहुत जरूरी है. ऐसे में यदि आप और आपका पार्टनर खराब मुड में भी एक-दूसरे सम्मानजनक तरीके से पेश आते हैं, तो आप शादी के लिए तैयार हैं.

आसानी से सुलझ जाते हैं झगड़े 

झगड़े हर रिश्ते में होते हैं, यह पार्टनर या लवर के बीच यह होना जरूरी भी होता है. लेकिन जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है वह है कि आप अपने रिश्ते के झगड़े को कैसे सुलझाते हैं. यदि आप और आपका पार्टनर इतना इमोशनल मैच्योर है कि वह बिना अपने बॉन्ड को खराब किए बिना आपसी मतभेद को खत्म कर लेते हैं, तो आपको शादी कर लेनी चाहिए.

इमोशन छुपाने की नहीं पड़ती जरूरत

यदि आपको अपने पार्टनर के साथ इस लेवल पर कंफर्ट फील होता है कि आप खुलकर अपने इमोशन को जाहिर कर सके बिना किसी जजमेंट के डर के, तो आप एक सेफ शख्स के साथ रिश्ते में हैं. यह एक साइन है कि आपको अपने पार्टनर से शादी करना चाहिए.

वैल्यू इंट्रेस्ट अलग ना हो

शादी तभी सफल होती है जब आपके और आपके पार्टनर के लाइफ वैल्यू सेम हो. यदि आपके लिए जो चीज जरूरी है वह आपके पार्टनर के लिए जरूरी ना हो तो इससे फ्यूचर में बहुत झगड़े बढ़ जाते हैं. ऐसे में यदि आप किसी के साथ रिश्ते में हैं और आप एक-दूसरे की जरूरत का ख्याल रखते उसकी रिस्पेक्ट करते हैं तो आप साथ में जीवन बिता सकते हैं.

साथ जीना लगता है आसान

यदि आपको अपने पार्टनर के साथ जिंदगी आसान लगती है तो आपको बिना कुछ सोचे एक-दूसरे के साथ शादी कर लेनी चाहिए. क्योंकि ऐसा आपको हर किसी के साथ महसूस नहीं होगा. यह चीज जिंदगी में बस एक इंसान के साथ एक बार होता है.

Trending news