नदी और तालाब बने काल! डूबती महिला को बचाते युवक की मौत, तालाब के दलदल में फंसे दो मासूमों ने गावाईं जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2219229

नदी और तालाब बने काल! डूबती महिला को बचाते युवक की मौत, तालाब के दलदल में फंसे दो मासूमों ने गावाईं जान

Sonbhadra News:  सोनभद्र में सोन नदी में नहाने गए एक महिला और ज्योति के डूबने के दौरान बचाने गया एक युवक नदी में डूब गया. वहीं कौशांबी में तालाब में डूबने से मासूम चचेरे भाई बहन की दर्दनाक मौत हो गई

Sonbhadra

Sonbhadra News: सोनभद्र में  सोन नदी में नहाने गए एक महिला और ज्योति के डूबने के दौरान बचाने गया एक युवक नदी में डूब गया. महिला और युवती को किसी तरह बचकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया जबकि युवक नदी में डूब गया और उसकी तलाश की जा रही है. इस घटना के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचे पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश में जुटी हुई है. नदी में डूबने वाले सभी अपने रिलेशन में शादी समारोह में शामिल होने आए हुए थे. वहीं कौशांबी  में

सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र के मीतापुर करकरा के पास सोन नदी में नहाते समय एक महिला और एक युवती डूबने लगी जिन्हें बचाने के लिए एक युवक भी नदी में उतरा. महिला और युवती को तो बचा लिया गया लेकिन युवक नदी में डूब गया. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया . जबकि मामले की जानकारी पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों के मदद से युवक को ढूंढने के प्रयास में जुटी हुई है. नदी में डूबने वालों में दीपा 20 वर्ष साक्षी 16 वर्ष और अंकित 18 वर्ष है जिसमें दीपा और साक्षी को नदी से निकलते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अंकित की तलाश जारी है.

सोनभद्र में सोन नदी का यह मीतापुर, करगरा, भगवा क्षेत्र बालू खनन का है और बालू खनन कर्ताओं के द्वारा नदी में नाव लगाकर गहराई से बालू खनन किया जाता है जिस जगह-जगह नदी में कुएं जैसी स्थिति बन जाती है ऐसे में बाहर के लो जिनको नदी के स्थिति की जनकारी नही होती ऐसे लोग यदि नदी में उतरते हैं तो उनके लिए यह नदी मौत का कुआं साबित होती है.

इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है जबकि स्थानीय लोग इस दुर्घटना के बाद काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं.कौशांबी ज़िले में तालाब में डूबने से चचेरे भाई बहन की दर्दनाक मौत हो गई. रोते बिलखते परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.करारी थाना क्षेत्र के रहीमपुर मोलानी निवासी आर्यन पुत्र सारधा 7 वर्ष व सोहानी पुत्री तीरथ 6 वर्ष दोनो चचेरे भाई बहन हैं. दोनों घर के बाहर खेल रहे थे, खेलते खेलते दोनों घर से थोड़ी दूर तालाब किनारे आम के पेड़ के नीचे पहुंच गए.

वहां पड़ी अमिया को बीनते वक्त सोहानी उम्र 6 का अचानक पैर फिसल गया. जिससे वह डूबने लगी, साथ रहे 7 वर्षीय आर्यन ने बचाना चाहा, लेकिन दोनों डूब गए परिजनों के खोज बीन के बाद पता चला की शिवानी की फाराक तालाब में दिख रही है. शिवानी को निकाल कर आर्यन की तलाश की गई तो आर्यन तालाब के दल दल में फंसा हुआ मिला. दोनो की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. गांव में मातम सा माहौल है. मामले में करारी थाना प्रभारी को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचीं पुलिस ने शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

Trending news