यूपी की सड़कों पर दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, नोएडा-गाजियाबाद समेत कई शहरों से लखनऊ तक सीधी सेवा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1584519

यूपी की सड़कों पर दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, नोएडा-गाजियाबाद समेत कई शहरों से लखनऊ तक सीधी सेवा

यूपी के कई जिले प्रदेश की राजधानी लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस के जरिए जुड़ेंगे. इससे सफर में लगने वाला समय बचेगा. आइए जानते हैं UPSRTC की नई स्कीम के बारे में.

यूपी की सड़कों पर दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, नोएडा-गाजियाबाद समेत कई शहरों से लखनऊ तक सीधी सेवा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (UPSRTC) द्वारा प्रदेश के सभी जिलों को राज्य की राजधानी लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली से जोड़ने के लिए बसों के संचालन को रफ्तार दी जा रही है. इसी कड़ी में गाजियाबाद से लखनऊ और कासगंजसे लखनऊ और दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस बस सेवाओं का संचालन किया जाएगा. इन बसों का संचालन होली से पहले शुरू होने की उम्मीद है. राजधानी एक्सप्रेस बस सेवाओं के लिए टाइम टेबल भी तय कर दिया गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए दो राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा मिलेंगी. तय टाइम टेबल के मुताबिक एक बस कासगंज से रात 22.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी, यह  बस अगले दिन सुबह साढ़े पांच बजे बजे लखनऊ के आलमबाग स्टेशन पहुंचेगी. वहीं दूसरी बस उसी दिन लखनऊ से 10:00 बजे कासगंज के लिए रवाना होगी. इस तरह से एक जोड़ी बस सेवा कासगंज से लखनऊ के लिए रवाना होगी.

देश की राजधानी दिल्ली के लिए भी एक राजधानी एक्सप्रेस सेवा संचालित होगी. दिल्ली के लिए कासगंज से यह बस सेवा सुबह 5.30 बजे प्रस्थान करेगी. जो दिल्ली के आनंद बिहार स्टेशन पर 9:45 बजे पहुंचेगी. वहीं दिल्ली से कासगंज के लिए शाम को 6 बजे से सेवा उपलब्ध होगी. अलीगढ़ क्षेत्रीय कार्यालय से राजधानी एक्सप्रेस सेवाओं को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं. 

यह भी पढ़ें: चले थे सीएम योगी को मुश्किल में डालने, HC ने पूछा इस वकील को इतना पैसा कहां से मिला, 1 लाख का जुर्माना भी ठोका

इसी तरह गाजियाबाद रीजन को अगले महीने 12 राजधानी एक्सप्रेस बस मिलने वाली हैं. इनका संचालन कौशांबी बस अड्डे, बुलंदशहर और हापुड़ से किया जाएगा. सामान्य बसें जहां कौशांबी से लखनऊ के सफर में 10 से 12 घंटे लगाती हैं, वहीं राजधानी एक्सप्रेस से सिर्फ 8 घंटे में सफर पूरा हो जाएगा.

राजधानी एक्सप्रेस बसें रास्ते में सिर्फ एक जगह रुकेंगी. इनमें दो ड्राइवर और कंडेक्टर होंगे. शुरुआती बस अड्डे से निकलने के बाद रास्ते में इन बसों में कोई सवारी नहीं ली जाएगी, क्योंकि इन बसों को समय से और सुरक्षित लखनऊ और राजधानी दिल्ली पहुंचना है.

कौशांबी डिपो से छह बसों का संचालन
जिला                   गंतव्य (वाया)
गाजियाबाद           कैसरबाग (बरेली)
गाजियाबाद           आलमबाग (एक्सप्रेसवे)
गाजियाबाद           आलमबाग (एक्सप्रेसवे)
बुलंदशहर             आलमबाग (बुलंदशहर, इटावा)
बुलंदशहर            आलमबाग (नोएडा सेक्टर-37)
हापुड़                  कैसरबाग  (हापुड़, बरेली)

WATCH: 27 फरवरी को बुध का राशि परिवर्तन, इन 3 राशि के जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, हर काम में मिलेगी सफलता

 

Trending news