UP Rain Alert : यूपी में बेमौसम बारिश से लुढ़का पारा, जानें ईद के दिन आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1662707

UP Rain Alert : यूपी में बेमौसम बारिश से लुढ़का पारा, जानें ईद के दिन आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

UP Rain Alert : यूपी में शुक्रवार को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला. जालौन और फिरोजाबाद में बारिश के साथ ओले भी गिरे. इसके बाद प्रदेशभर में ठंडी हवाओं ने दस्‍तक दे दी. बेमौसम हो रही बारिश से प्रदेशवासियों को तेज गर्मी से राहत मिल गई है. 

फाइल फोटो

UP Weather Forecast: यूपी में शुक्रवार को भी बेमौसम बारिश का नजारा देखने को मिला. शुक्रवार को जालौन और फिरोजाबाद में बारिश के साथ ओले भी गिरे. इसके बाद प्रदेशभर में ठंडी हवाओं ने दस्‍तक दे दी. बेमौसम हो रही बारिश से प्रदेशवासियों को तेज गर्मी से राहत मिल गई है. इससे पहले गुरुवार को गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई थी. दो दिन हुई बारिश से तापमान भी लुढ़क गया है. 

कई जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरे 
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्‍तराखंड में बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और बर्फबारी का असर पश्चिमी यूपी के जिलों पर भी पड़ा है. शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाने लगे थे. शाम होते-होते बुदेलखंड के जालौन और फिरोजाबाद में बारिश के साथ ओले भी गिरे. यहां तेज हवा के साथ बारिश हुई. इस दौरान कई जगहों पर ओले भी गिरे. ओले गिरने के बाद जनपद में ठंडक का अहसास किया गया. इलाके वालों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई. वहीं, फिरोजाबाद में जसराना तहसील के मुस्ताबाद गांव में तेज बारिश के साथ ओले गिरे. 

23 अप्रैल तक ऐसे ही रहेगा मौसम 
बारिश और ओले ने अचानक तापमान में परिवर्तन कर दिया. मेरठ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्‍यूनतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में गिरावट आई है. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रविवार यानी 23 अप्रैल तक ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान है. वहीं, उत्‍तराखंड में भारी हिमपात का अलर्ट जारी किया गया है. इसका उत्‍तराखंड से सटे यूपी के जिलों में भी देखने को मिलेगा. 

23 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट 
आईएमडी के मुताबिक, यूपी के 23 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसका असर गुरुवार रात दिल्ली के एनसीआर में देखने को मिला. देर रात नोएडा में झमाझम बारिश हुई और मौसम का मिजाज ठंडा हो गया. वहीं, जालौन जिले में शुक्रवार सुबह से ही आसमान में काले बादल मरा रहे थे. इसके बाद शाम को तेज बारिश हुई और जिले के कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है. यहां पर तापमान 42 डिग्री पर था और बारिश होने के बाद 32 डिग्री तक पहुंच गया. 

Watch: जानें क्यों मनाई जाती है ईद, क्या है इसका इतिहास, पहली बार कब मनाया गया ये त्योहार

Trending news