Sonbhadra: 1 करोड़ 40 लाख की हेरोइन बरामद, 2 महिलाओं समेत पांच गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1497046

Sonbhadra: 1 करोड़ 40 लाख की हेरोइन बरामद, 2 महिलाओं समेत पांच गिरफ्तार

सोनभद्र पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया है. अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के इस खेल में महिलाएं भी शामिल थीं.

Sonbhadra: 1 करोड़ 40 लाख की हेरोइन बरामद, 2 महिलाओं समेत पांच गिरफ्तार

अंशुमान पांडे/सोनभद्र: म्योरपुर थाना क्षेत्र में एसओजी व थाना पुलिस म्योरपुर की संयुक्त टीम ने 1400 ग्राम हेरोइन  बरामद किया है. इसकी बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ 40 लाख रुपये बताई जा रही है. ड्रग्स की तस्करी करने वाले 5 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्जे से 1400 ग्राम हेरोइन, स्विफ्टडीजयर गाड़ी बरामद की गई है. पुलिस के द्वारा इनको म्योरपुर थाना क्षेत्र के रन टोला तिराहा कटौली मोड़ से गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 3 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं वहीं गिरफ्तार आरोपियों पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह इस मामले में एएसपी ऑपरेशन विजय शंकर मिश्र ने बताया कि एसओजी और थाना पुलिस म्योरपुर के द्वारा एक संगठित गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इनके द्वारा बाराबंकी से मादक पदार्थ लाकर सोनभद्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बिक्री का कार्य किया जाता था और इससे होने वाले फायदे को आपस में बांट लिया जाता था.
 यह भी पढ़ेंPilibhit:थाने की दीवार पर क्रिमिनल नहीं, बंदरों की फोटो लगी है, जानिए क्या है वजह

पुलिस का कहना है कि कुछ आरोपियों के आपराधिक इतिहास हैं जबकि महिलाओं के आपराधिक इतिहास को खंगालने का प्रयास किया जा रहा है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिव शंकर मिश्रा का कहना है कि यह संगठित गिरोह है जो बाराबंकी से हेरोइन लाकर सोनभद्र के बभनी, म्योरपुर, रेणुकूट, अनपरा, शक्तिनगर थाना क्षेत्रों में हेरोइन बेचने का कार्य करते थे. इन आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.

प्रदेश की योगी सरकार ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस को फ्री हैंड दिया है. यही वजह है कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस लगातार अवैध मादक पदार्थों के साम्राज्य को ध्वस्त करने में जुटी है.

Trending news