Noida News: ऋतु माहेश्वरी पर गिरी गाज, जानें कौन हैं नोएडा के नए सीईओ लोकेश एम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1786849

Noida News: ऋतु माहेश्वरी पर गिरी गाज, जानें कौन हैं नोएडा के नए सीईओ लोकेश एम

Noida News: नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी को चार साल बाद इस पद से हटा दिया गया है. IAS लोकेश एम अब नोएडा के नए सीईओ नियुक्त किए गए हैं. कानपुर में नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है.

Ritu Maheshwari Noida CEO

Noida News: नोएडा अथॉरिटी की CEO ऋतु माहेश्वरी हटाईं गईं. कानपुर मण्डलायुक्त लोकेश एम अब उनकी जगह नोएडा के CEO बनाए गए हैं. ऋतु माहेश्वरी को नोएडा विकास प्राधिकरण से हटाकर आगरा विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है. इससे पहले पिछले हफ्ते रितु माहेश्वरी से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का प्रभार भी वापस ले लिया गया था.  IAS अमित गुप्ता कानपुर के नए कमिश्नर बनाए गए हैं. 

रितु माहेश्वरी को यूपी कैडर की आईएएस हैं और उन्होंने इससे पहले नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की जिम्मेदारी भी संभाली है. वो कुछ वक्त तक गौतमबुद्ध नगर की जिलाधिकारी भी रहीं. माहेश्वरी को 12 जुलाई 2019 को नोएडा का सीईओ बनाया गया था और 4 साल के करीब वो इस पद पर रहीं. 

ऋतु माहेश्वरी 2003 में आईएएस बनी थीं. उन्होंने अमरोहा, गाजीपुर, शाहजहांपुर, गाजियाबाद जैसे जिलों में प्रशासकीय कामकाज संभाला है. वो गाजियाबाद की भी डीएम रही हैं.

ऋतु माहेश्वरी 2003 में आईएएस बनी थीं. उन्होंने अमरोहा, गाजीपुर, शाहजहांपुर, गाजियाबाद जैसे जिलों में प्रशासकीय कामकाज संभाला है. वो गाजियाबाद की भी डीएम रही हैं. रितु पंजाब से ताल्लुक रखती हैं और 2019 से नोएडा अथॉरिटी के सीईओ पद पर है. ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Greater Noida Industrial Development Authority)  के सीईओ पद पर 2022 को संभाला था. उन्होंने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की थी. और फिर आईएएस अफसर बनी थीं. उनके पति भी यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं.

मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने 29 जुलाई 2021 को सहारनपुर मंडल का कार्यभार ग्रहण किया था. 22 माह के अपने कार्यकाल में उन्होंने सबसे बड़ा काम दिल्ली रोड पर दो तालाबों का निर्माण का कराया था. कंपनी बाग में हर्बल पार्क, बटर फ्लाई पार्क आदि की स्थापना कराई थी. 

वहीं चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव रहे अमित गुप्ता आगरा के मंडलायुक्त रहे हैं. अब वो कानपुर के कमिश्नर बनाए गए हैं. वो पहले 2021 में आगरा के डिवीजनल कमिश्नर बनाए गए थे, फिर कमिश्नर नियुक्त किए गए. वो आगरा की तीन तहसीलों में एसडीएम और 2005 में सीडीओ भी रह चुके हैं. 2005 बैच के आईएएस अमित गुप्ता मूल रूप से ग्वालियर के रहने वाले हैं. आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने सराहनीय कार्य किया है.

यह भी पढ़ें---

बस्ती के भगवती को मिला आरिफ जैसा दोस्त, सारस से दोस्ती का वीडियो हुआ वायरल

सीमा हैदर को लेकर संग्राम, ग्रेटर नोएडा में हिन्दू संगठनों के बवाल पर उतरे गांव वाले

WATCH: आयकर रिटर्न समेत 31 जुलाई से पहले निपटा ले 3 जरूरी काम, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

 

Trending news