जुलाई के पहले सप्ताह में यूपी के कई रुटो पर चलेंगी नई इलेक्ट्रिक एसी बसें, गर्मी में सफर होगा आसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1229283

जुलाई के पहले सप्ताह में यूपी के कई रुटो पर चलेंगी नई इलेक्ट्रिक एसी बसें, गर्मी में सफर होगा आसान

मौसम में लगातार गर्मी और उमस बढ़ रही है. चिलचिलाती गर्मी और धूप के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अब इलेक्ट्रिक एसी बसें चलाई जाएगी. यह बसें लखनऊ के कई रूटों पर चलाई जाएगी.

जुलाई के पहले सप्ताह में यूपी के कई रुटो पर चलेंगी नई इलेक्ट्रिक एसी बसें, गर्मी में सफर होगा आसान

Utility News: मौसम में लगातार गर्मी और उमस बढ़ रही है. चिलचिलाती गर्मी और धूप के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अब इलेक्ट्रिक एसी बसें चलाई जाएगी. यह बसें लखनऊ के कई रूटों पर चलाई जाएगी. जिससे गर्मी के इस मौसम में यात्रियों का सफर आरामदायक और आसान हो सकेगा.

जून महीने के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा संचालन
आपको बता दें कि जून महीने के दूसरे सप्ताह में उत्तर प्रदेश के कई रूटों पर नई इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हुआ. वहीं, उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द नई इलेक्ट्रिक बसों का खेप भी आ जाएगी. जिसे जुलाई में यात्रियों की सेवा में सड़क पर उतारा जाएगा.

Sawan Ka Mahina 2022: जानें कब से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना, यहां देखें सोमवार व्रत की तारीखों की लिस्ट समेत पूजा-विधि

परिवहन निगम चलाएगा 345 नई एसी बसें
आपको बता दें कि गर्मी के दिनों में यात्रियों को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के द्वारा 345 नई एसी बसें चलाई जाएंगी. इन नई बसों को कई रूटों पर चलाया जाएगा. बता दें कि यूपी के 5 जिलों में इस महीने लगभग 347 बसें सड़कों पर उतार दी जाएगी. अभी हाल ही में लखनऊ पहुंचीं नई इलेक्ट्रिक बसों के रूट तय कर दिये गए हैं. नगर बस प्रबंधन की कोशिश है कि सरकारी कार्यालयों से होकर बसों को गुजारा जाए. जिससे विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठानों से जुड़े हजारों कर्मियों को नगर बस सेवा का लाभ मिल सके.

12 नई ई-बसें इन रूटों पर चलेगी
आपको बता दें कि इन रूटों पर बसें चलेगी, जिसमें इंजीनियरिंग कालेज से कपूरथला चौटाहा, निशातगंज, हजरतगंज, सचिवालय, जीपीओ, चारबाग, अवध चौराहा और ट्रांसपोर्टनगर तक जाएंगी. इससे सचिवालय और सरकारी कर्मियों का समय भी बचेगा. वहीं, नगर बस सेवा को लेकर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज शर्मा ने बताया कि सरकारी कर्मियों को यह सेवाएं सुबह साढ़े आठ बजे और नौ बजे मिलेंगी. वहीं, शाम को छह बजे आकर बसें जीपीओ स्टैंड पर रुकेंगी. जहां से बसें अपने गंतव्य की ओर रवाना होंगी.

Madhu Sharma ट्रेडिशनल आउटफिट पहनें या वेस्टर्न, Bhojpuri Actress हर लुक में लगती हैं खूबसूरत, देखें तस्वीरें

यात्रियों को सफर में होगी सुविधा
आपको बता दें कि यूपी के 14 जिलों में तकरीबन 700 वातानुकूलित बसों की आपूर्ति की जानी थी, लेकिन अभी तक इनमें से लगभग 355 नगर बसें ही आ सकी हैं. बाकी बसों को जून के महीने के अंत तक सड़कों पर उतार दिया जाएगा, क्योंकि इससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी सुविधा होगी. 

बसों से अधिक हो रही कमाई
हालांकि अभी उत्तर प्रदेश में बसों की संख्या कम है लेकिन फिर भी कमाई अधिक हो रही है. जिसको देखते हुए सरकार ने सोचा है कि अब नई इलेक्ट्रिक बस चलाई जाएगी. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है. वहीं, एसी इलेक्ट्रिक बसें यात्रियों द्वारा खूब पसंद की जा रही हैं. खासकर महिलाएं इन्हें अधिक पसंद कर रही हैं.

WATCH LIVE TV
 

 

Trending news