Jhansi News: इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग,महिला समेत चार की दर्दनाक मौत, सेना ने 10 घंटे में आग पर पाया काबू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1764942

Jhansi News: इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग,महिला समेत चार की दर्दनाक मौत, सेना ने 10 घंटे में आग पर पाया काबू

उत्तर प्रदेश के झांसी से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी इतनी बढ़ गई कि वो फैलती हुई आग ने बगल की दुकान के अलावा ऊपर की मंजिल में बने यूनाइटेड इंश्योरेंस के ऑफिस को भी अपनी चपेट में ले लिया.

Jhansi News: इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग,महिला समेत चार की दर्दनाक मौत, सेना ने 10 घंटे में आग पर पाया काबू

अब्दुल सत्तार/झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी इतनी बढ़ गई कि वो फैलती हुई आग ने बगल की दुकान के अलावा ऊपर की मंजिल में बने यूनाइटेड इंश्योरेंस के ऑफिस को भी अपनी चपेट में ले लिया. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल और पुलिस की टीम में पहुंचकर दोनों शोरूम में  सात लोगों को झुलसे हालत में बाहर निकाला. जिसमें इलाज के दौरान एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं देर रात 1:00 बजे आग बुझाने का काम बंद होने के बाद दो बिल्डिंगों से 3 डेड बॉडी को रेस्क्यू कर निकाला गया अब तक इस अग्निकांड से 4 लोगों की मौत हुई है. 

यहां की है दर्दनाक घटना 
झांसी में मिशन कंपाउंड निवासी नितेश और रितेश अग्रवाल का सीपरी बाहर में रामा बुक डिपो चौराहे के पास वीआर ट्रेडर्स के नाम से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का शोरूम है. सोमवार की शाम को शोरूम की पहली मंजिल पर आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लियाऔर धीरे धीरे भीषण आग ने एसी,टीवी,फ्रिज और मोबाइल एक साथ साथ सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को राख कर दिया. 

दमकल के साथ-साथ एयर फोर्स और सेना ने किया रेस्क्यू 
भीषण आग लगने की जानकारी मिलते ही डीएम, एसएसपी के अलावा कई विभागों के ऑफिसर मौके पर पहुंच गए थे। दमकल की 50 से अधिक गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया। झांसी दमकल विभाग की टीम के अलावा सेना, एयर फोर्स, बी एच ई एल, केंद्रीय सुरक्षा बल की गाड़ियों के अलावा पारीछा थर्मल पॉवर प्लांट के साथ ही समीपवर्ती मध्य प्रदेश के निवाड़ी और दतिया जिले से भी दमकल की गाड़ियों को मदद के लिए बुला लिया गया। शोरूम में 4:30 बजे लगी आग को बुझाने में 8 घंटे से ज्यादा का समय लगा। इसके बाद रेस्क्यू कर दो बिल्डिंग से 3 लोगों की डेड बॉडी निकाली गई.

आग पर पाया काबू 
झांसी के एसएसपी राजेश एस ने बताया कि सीपरी बाजार के इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में आग लगी थी, जिसमें शुरुआत में 7 लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया था. उन्होंने बताया की इस हादसे में एक महिला की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मृत्यु हो गई. इसके बाद दो बिल्डिंग से 3 डेड बॉडी और निकाली गई हैं. इनकी शिनाख्त कराई जाएगी और रात में ही पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इलाज के दौरान जिस महिला की मौत हुई थी उसकी पहचान हो गई है.  महिला की उम्र 58 साल थी. बाकी जो 3 डेड बॉडी निकलवाई गई है. उसकी आगे की कार्रवाई की जाएगी अब तक मृतकों की संख्या 4 है.

हापुड़ फक्ट्री में लगी भीषण आग में लाखों का सामान जलकर खाक
हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में स्क्रैप फक्ट्री में भीषण आग लग गई.  हापुड़ के थाना देहात क्षेत्र के पटना बिजली घर के पास एक स्क्रैप फैक्ट्री में आग लग गई. जरा सी देर में ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और फैक्ट्री में रखी बैटरीयों सहित तीन कैंटर गाड़ियों को जलाकर खाक कर दिया. स्क्रैप फैक्ट्री में भयंकर आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई तो मौके पर पहुंची तीन दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि इस हादसे में फैक्ट्री के मालिक का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. आग किन कारणों से लगी इसकी जांच पड़ताल की जा रही है.

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news