Lucknow: होली पर परिवहन विभाग की बड़ी सौगात, यात्री सुविधा के लिए 3000 बसें लगाएंगी अतिरिक्त चक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1576552

Lucknow: होली पर परिवहन विभाग की बड़ी सौगात, यात्री सुविधा के लिए 3000 बसें लगाएंगी अतिरिक्त चक्कर

UP News: उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग अभी से होली की तैयारियों जुट गया है. इसे लिए लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में 3,000 होली स्पेशल बसें चलाई जाएंगी.

Lucknow: होली पर परिवहन विभाग की बड़ी सौगात, यात्री सुविधा के लिए 3000 बसें लगाएंगी अतिरिक्त चक्कर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग अभी से होली की तैयारियों जुट गया है. बता दें कि इस होली यात्रियों को बसों की बेहतर सुविधा देने की तैयारी शुरू हो गई. इसके लिए लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में 3,000 होली स्पेशल बस सेवा चलाई जाएंगी. खास बात ये है कि ये बसें दोगुना चक्कर लगाकर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी, ताकि त्यौहार के इस सीजन में भीड़ भाड़ ना हो और यात्री आसानी से अपनी मंजिल तक पहुंच सकें.

28 फरवरी तक मुख्यालय को भेजनी होगी रिपोर्ट 
इसके अलावा पुरानी बसों को भी दुरुस्त कराया जा रहा है. दरअसल, पुरानी बसों को दुरूस्त करने के लिए परिवहन निगम ने दो करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. इसकी बाकायदा मॉनिटरिंग भी की जा रही है, मेंटेनेंस के लिए समय सीमा भी तय की गई है. दरअसल, आवंटित पैसों से बसों की मरम्मत कराकर 28 फरवरी तक मुख्यालय को रिपोर्ट भेजनी है. वहीं, होली पर घर जाने के लिए ट्रेनों में सीटें नहीं हैं. इसलिए रेल प्रशासन ने भी यात्रियों की भीड़ को देखते हुए तीन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

परिवहन विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में परिवहन विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस बार होली 8 मार्च को पड़ रही है. इसके लिए होली के 4 दिन पहले और होली के 5 दिन बाद तक स्पेशल बसें चलाई जाएंगी. ताकि घर पहुंचने वालों या वापसी के दौरान भीड़ न हो. बता दें कि ये होली स्पेशल बसें 4 मार्च से आगामी 13 मार्च तक दस चलेंगी. इसके लिए इन बसों के ड्राइवर और कंडक्टरों को प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा.

लापरवाही बरतने पर लखनऊ के चारबाग डिपो के 4 मैकेनिकों को नोटिस
आपको बता दें कि बसें के मेंटनेंस के दौरान लापरवाही बरतने पर लखनऊ के चारबाग डिपो के सहायक मैकेनिक को निलंबित किया गया है. इसके अलावा 4 को नोटिस दिया गया है. वहीं, सहायक मैकेनिक सुरेश चंद्र को निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि चारबाग डिपो की बस अमौसी रोडवेज वर्कशॉप से रवाना हुई, तब संविदा चालक ने देखा कि अगले पहियों के व्हील स्टड ढीले थे. पहियों के व्हील स्टड ढीले होने से बड़ा हादसा हो सकता था. इसी को लेकर ये एक्शन किया गया है.

Trending news