बृजभूषण शरण सिंह के ढीले पड़े तेवर, अमित शाह से मुलाकात पर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027867

बृजभूषण शरण सिंह के ढीले पड़े तेवर, अमित शाह से मुलाकात पर कह दी ये बड़ी बात

Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह के ढीले पड़े तेवर, अमित शाह से मुलाकात पर कह दी ये बड़ी बात

Brij Bhushan Sharan Singh BJP MP WFI President

कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के तेवर ढीले पड़ते नजर आ रहे हैं. कुश्ती महासंघ के चुनाव में करीबी संजय सिंह की जीत के बाद दबदबा कायम है और कायम रहेगा की बात कहने वाले बीजेपी सांसद ने कहा कि उन्होंने कुश्ती और उसकी राजनीति से संन्यास से लिया है. कुश्ती से अब उनका कोई लेनादेना नहीं है. अमित शाह से संभावित मुलाकात पर बृजभूषण ने कहा, वो उनकी पार्टी के नेता हैं. अगर उनसे मुलाकात होती भी है तो इसमें कुश्ती को लेकर कोई बात नहीं होगी. बृजभूषण शरण सिंह पहले ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं.

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, संजय सिंह अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम कर रहे हैं. क्या करना है और क्या नहीं ये फेडरेशन का काम है. डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह, मुझे जो कुछ भी कहना था, वो कह चुका हूं.  संजय सिंह को अपना काम करना चाहिए. कुश्ती का मामला सरकार और निर्वाचित महासंघ के बीच है, इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है.

मालूम हो कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद पर संजय सिंह की जीत के बाद बृजभूषण और संजय सिंह ने शक्ति प्रदर्शन के साथ पहलवानों पर निशाना साधा था. इसके बाद साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. विनेश फोगाट ने भी जमकर भड़ास निकाली थी. बजरंग पुनिया ने अपना पद्म पुरस्कार वापस लेने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद खेल मंत्रालय हरकत में आया. 

संजय सिंह ने गोंडा में जूनियर पहलवानों की कुश्ती का ऐलान कर और उसमें बृजभूषण शरण सिंह का नाम लेकर आफत मोल ले ली. इसके कुछ घंटों बाद इस फेडरेशन को सस्पेंड कर दिया गया. 

उधर, गोंडा जिले के नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में शामिल होने आए कई प्रदेश और जिलों के खिलाड़ियों में मायूसी है. खेल मंत्रालय ने नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप को अगले आदेशों तक रद्द कर दिया है. भारतीय कुश्ती संघ की सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी है. कुश्ती चैंपियनशिप रद्द होने से सालों से तैयारी कर रहे युवाओं में खासी नाराजगी भी देखने को मिली. ये बच्चे अगले साल अंडर- 15 और अंडर- 20 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप या स्टेट कुश्ती चैंपियनशिप में नहीं खेल पाएंगे.

 गोंडा जिले के नंदिनी नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 3 दिवसीय नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप आयोजन किया गया था. इसका शुभारंभ भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह बबलू को करना था. हरियाणा,पंजाब, झारखंड,उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, सहित कई प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई जिलों के खिलाड़ी अपने सामान को पैक करके अब अपने घरों को मायूस होकर के लौट रहे हैं. 

Trending news