Kushinagar : कुशीनगर में एटीएम हेल्थ मशीन का डिप्टी सीएम के बाद देवरिया सांसद से करा दिया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1643382

Kushinagar : कुशीनगर में एटीएम हेल्थ मशीन का डिप्टी सीएम के बाद देवरिया सांसद से करा दिया उद्घाटन

Kushinagar News : 30 सितंबर 2022 को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कुशीनगर का दौरा किया था. इस दौरान डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल के एमसीएच विंग में हेल्थ एटीएम मशीन का उद्घाटन करते हुए खुद मशीन पर खड़े होकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया था. 

कुशीनगर में एटीएम हेल्‍थ मशीन का उद्घाटन करते सांसद

प्रमोद कुमार/कुशीनगर : कुशीनगर में स्वास्थ्य विभाग का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है. जिस एटीएम हेल्थ मशीन का बीते 30 सितंबर को जिला अस्पताल के एमसीएच विंग में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उद्घाटन किया था. अब उसी हेल्थ एटीएम मशीन का समउर बाजार स्थित सीएचसी पर दोबारा स्वास्थ्य विभाग ने देवरिया सांसद रमापति राम त्रिपाठी के हाथों उद्घाटन कराकर अपनी पीठ थपथपा रहा है. वहीं एक ही हेल्थ मशीन का स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो बार उद्घाटन कराने का मामला चर्चा में बना हुआ है. 

डिप्‍टी सीएम ने खुद कराया था टेस्‍ट 
दरअसल बीते 30 सितंबर 2022 को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कुशीनगर का दौरा किया था. इस दौरान डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल के एमसीएच विंग में हेल्थ एटीएम मशीन का उद्घाटन करते हुए खुद मशीन पर खड़े होकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया था. बीते 2 अप्रैल को उसी हेल्थ एटीएम मशीन का दोबारा देवरिया सांसद रमापति राम त्रिपाठी से उद्घाटन कराकर स्वास्थ्य विभाग चर्चा में आ गया है. 

सीएमओ ने दिया अजीबो-गरीब जवाब 
उद्घाटन के इस खेल के बाबत कुशीनगर के CMO का यह जवाब है कि यह हेल्थ एटीएम मशीन तमकुही विधानसभा के विधायक असीम राय के विधायक निधि से खरीदी गई. इसके कारण यह उनके क्षेत्र में स्थापित हुई है और उसका उद्घाटन सांसद ने किया है. सनद रहे कि कुशीनगर का तमकुहीराज विधान देवरिया संसदीय क्षेत्र में आता है.

उठ रहे सवाल 
कुशीनगर CMO के इस बयान पर सवाल खड़ा होता है कि जब यह मशीन विधायक निधि से खरीदी गई तो उसकी डिलीवरी तमकुहीराज से 45 किमी दूर जिला अस्पताल को क्यों हुई और ये हेल्थ मशीन पूरे 7 महीने जिला अस्पताल में क्यो रही.

WATCH: Mainpuri: एसपी ऑफिस के बाहर महिला ने की जान देने की कोशिश, खुद को लगा ली आग

Trending news