Saharanpur News: पुलिस थाने में घुसकर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा, हिन्दू लड़की से छेड़छाड़ पर बिगड़ गए बजरंगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1855453

Saharanpur News: पुलिस थाने में घुसकर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा, हिन्दू लड़की से छेड़छाड़ पर बिगड़ गए बजरंगी

Saharanpur: यूपी के सहारनपुर जिले में बजरंग दल (Bajranj Dal) के कार्यकर्ताओं ने फतेहपुर पुलिस थाने में घुसकर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया. यहां दो मामलों में पुलिस की कार्य प्रणाली को लेकर लोगों में रोष है. आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की.

Saharanpur Bajranj Dal Activists Photo

नीना जैन/सहारनपुर: आपने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते बहुत लोगों को देखा होगा. आमतौर पर विरोध जताने के लिए लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हैं या जिले के आलाधिकारियों से शिकायत करते हैं, मगर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले (Saharanpur News) पुलिस के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. यहां पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए लोग सड़क पर उतरे. बजरंग दल के रोष व्यक्त करते हुए थाने में ही हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया. फिलहाल, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 

बजरंग दल ने थाने में किया हनुमान चालीसा का पाठ 
जानकारी के मुताबिक फतेहपुर थाना पुलिस के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाते हुए लोगों ने धरना प्रदर्शन किया. बजरंग दल समेत अन्य हिन्दू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने फतेहपुर पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर थाने में ही हनुमान चालीसा का पाठ किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा की दो मामलों को लेकर पुलिस लगातार लापरवाही कर रही है. पहला मामला फतेहपुर इलाके का है. आरोप है कि यहां समुदाय विशेष के युवक ने एक हिंदू युवती के साथ छेड़छाड़ की, लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.

Kanpur News: कानपुर देहात में महिला ने BDO के जड़ा थप्पड़, समाधान दिवस पर महिला ने उठाया कदम

इसके अलावा दूसरा मामला मुजफ्फराबाद क्षेत्र का है. आरोप है कि यहां एक शिक्षक के साथ दूसरे समुदाय के युवक ने मारपीट की. इस मामले में भी पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. पुलिस अधिकारियों से लगातार मामले के कार्रवाई के लिए कहा जाता रहा है लेकिन पुलिस ने इन दोनों मामलों में अब तक कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाया. इसकी वजह से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर रोष बना हुआ है. बजरंग दल के नेता हरीश कौशिक का कहना है की फतेहपुर इंस्पेक्टर आरोपी पर कार्रवाई न करके उनको शरण देने का काम कर रहे हैं.

Watch: आदित्य L1 की सफल लॉन्चिंग, PSLV से अलग होने का तीसरा चरण भी पूरा, देखें वीडियो

 

Trending news