Akhilesh Yadav: 'बीजेपी वाले भगवान की कसम खाकर झूठ बोलते हैं', बांदा पहुंचे अखिलेश ने मोदी-योगी सरकार को घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1829349

Akhilesh Yadav: 'बीजेपी वाले भगवान की कसम खाकर झूठ बोलते हैं', बांदा पहुंचे अखिलेश ने मोदी-योगी सरकार को घेरा

Akhilesh Yadav Targets PM Modi- CM Yogi: अखिलेश यादव गुरुवार को बांदा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सपा के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया. साथ ही भाजपा पर जमकर निशाना साधा. 

SP President Akhilesh Yadav

अतुल मिश्रा/बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में समाजवादी पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आखिरी दिन था. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने सपाइयों को जीत का मंत्र दिया. अखिलेश ने आगामी लोकसभा चुनाव में जीत का दावा किया है. साथ ही भाजपा की डबल इंजन सरकार पर अलग-अलग मुद्दों पर निशाना साधा. 

पीएम मोदी-सीएम योगी को बताया झूठा 
अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी-योगी से झूठा नेता कभी जिंदगी में नहीं देखा. इन्होंने किसानों को बेवकूफ बनाया. दोगुनी आय होने की बात कही, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को सचेत किया कि भाजपा वाले तुम लोगों को किसी तरह भी नहीं छोड़ेंगे, इसलिए सब सतर्क हो जाओ. कार्यकर्ताओं को सीख देते हुए कहा कि जनता के बीच जाएं, काम करें. अपने व्यवहार व भाषा में संयम रखें. 

"भगवान की कसम खाकर भी झूठ बोलते है": अखिलेश 
अखिलेश ने कहा, "अब तो अखबार टीवी वाले भी हिसाब-किताब करते हैं. जैसा उनका बजट वैसी उनकी भाषा. सोचिए हमारे और आपके सामने कितनी चुनौतियां हैं. जिस दल से हमारा आपका मुकाबला है, वो भगवान की कसम खाकर भी झूठ बोलते हैं. करोड़ों रुपया पता नहीं कहां जा रहा है, हमारे प्रधान मारे जा रहे उसी में. याद कीजिए पीएम ने कहा था कि बुंदेलखंड में मिसाइल बना रहे हैं. बीजेपी के लोगों से पूछिए मिसाइल कहां हैं? कहा कि डिफेंस कॉरिडोर बनेगा, बताओ कहीं बन गया हो?" 

सपा प्रमुख ने कहा, "अभी सदन में कह रहे थे कि ये जो टमाटर महंगा बिक रहा है इससे हमारे किसानों को लाभ हो रहा है, बताओ किसान भाइयों यहां पर किसी ने टमाटर पैदा किया हो तो. हमें तो लगता है इन्होंने छिपाकर कहीं टमाटर के पौधे लगा दिए हैं." अगर हम लोगों ने लोगों को जगाया नहीं तो ये भारतीय जनता पार्टी के लोग न जाने किस अंधकार की ओर हम लोगों को ले जाएंगे.

बीजेपी पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने जो भी एक्सप्रेस वे बनवाए, वह भ्रष्टाचार में शामिल हैं. सड़कें मानकों के अनुरूप नहीं बनाई गईं. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का गलत एलाइनमेंट दिया गया. पूरा बुंदेलखंड जस का तस है. 15000 करोड़ खर्च होने के बाद भी लोग बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर सफर नहीं कर रहे हैं. इस एक्सप्रेसवे को देकर बीजेपी सरकार ने नए भ्रष्टाचार का उदाहरण दिया है. उन्होंने दावा किया सरकार ने आम लोगों के लिए कोई काम नहीं किया इसलिए बुंदेलखंड से बीजेपी का खाता नहीं खुलेगा. 

बुलडोजर कार्रवाई पर कही ये बात 
अखिलेश यहीं नहीं रुके. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग अधिकारियों से मिलकर सरकार चला रहे हैं. अधिकारी बदल जाते हैं. जब दूसरी सरकार आएगी तो उनके पीछे मुकदमे लगा देंगे. इस सरकार में केवल अन्याय बढ़ा है. वहीं, बुलडोजर कार्रवाई को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बुलडोजर के पास दिमाग नहीं होता, सिर्फ स्टीयरिंग होती है. लखनऊ में बीजेपी के लोगों की भी बड़ी-बड़ी बिल्डिंग हैं, जो मानकों के विपरीत हैं. 

आवारा जानवरों को लेकर सीएम योगी पर साधा निशाना 
अखिलेश ने सूबे के मुखिया पर हमलावर होते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सड़कों में सांडों और अन्ना जानवरों को बहुत महत्व देते हैं. उनके नाम की गौशालाएं बनवाई गई हैं, लेकिन वह सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं. आज भी सड़कों पर अन्ना गोवंश घूम रहे हैं, जिसके चलते बस, मोटर बाइक, कार व अन्य वाहन एक्सीडेंट की चपेट में आ जाते हैं. 

पीएम मोदी पर कसा तंज 
वहीं, नेहरू म्यूजियम का नाम बदलने पर अखिलेश ने कहा कि यूपी में लोक भवन समाजवादियों ने बनाया, जिसे अटल जी के नाम पर कर दिया गया. इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है. यह जो नाम बदलने की संस्कृति है, वह हमारे लखनऊ वाले मुख्यमंत्री से दिल्ली वाले प्रधानमंत्री सीख रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान व चीन को लेकर कहा कि चीन भारत की सीमा को अंदर धकेल रहा है. बीजेपी यह खतरा नहीं पहचान पा रही है. वह दिन दूर नहीं, जब हम लेह जाएंगे तो हमें चाइनीज वीजा लेना पड़ेगा, यह हमारा दुर्भाग्य है. सरकार झूठ बोल रही है और जनता के बीच पूरे तथ्य नहीं रखती है. हम अपने इस लोक जागरण कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जगाने का काम करेंगे.  

"मणिपुर हिंसा बीजेपी की राजनीति": अखिलेश 
मणिपुर मामले में को लेकर कहा कि वोट की राजनीति ने न सिर्फ मणिपुर को बल्कि हरियाणा को भी जलाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह बीजेपी के इशारे पर बांटने की और दरार पैदा करने की राजनीति है. बीजेपी के लोग हैं दरार जीवी हैं. वहीं, चुनाव आयोग के आयुक्त की नियुक्त पर बोले कि बीजेपी के लोग पूरा पावर व कंट्रोल चाहते हैं, जिससे वह खुलेआम बेईमानी कर सकें. हमारी सरकार इसलिए नहीं बनी क्योंकि हजारों लोगों के वोट काटे गए. मैंने खुद एक महीने में 18000 एफिडेविट दिए हैं
अगर पूरी प्रदेश में देखा जाए तो कई लाख लोग ऐसे मिल जाएंगे जिनके नाम गलत हैं. 

"INDIA और PDA मिलकर यूपी की 80 सीटों पर जीतेगी" 
सपा प्रमुख ने कहा, ''INDIA और PDA यूपी में 80 की 80 सीटें जीतने जा रहा है. इसलिए जीतने जा रहे हैं, क्योंकि मिसाइल बनी नहीं, टैंक बने नहीं, पानी आया नहीं, अन्ना जानवर गए नहीं, पलायन रुका नहीं, बड़े पैमाने पर बेरोजगार, सूखे में राहत नहीं, बाढ़ में मदद नहीं, कोई काम पूरा नहीं किया. 

कोई घर परिवार ऐसा नहीं है, जिसने महाभारत ना पढ़ा हो या रामायण के बारे में ना जानता हो. मणिपुर में 2 तस्वीरें आई, कारगिल का युद्ध करने वाले जवान के परिवार की महिला के साथ जो घटना हुई हमारी संस्कृति कभी इन चीजों को स्वीकार नहीं कर सकती है. इसका दोषी अगर कोई है तो भाजपा की विभाजनकारी राजनीति."

''बुंदेलखंड में छूटे कामों को सपा पूरा करेगी''
अखिलेश ने कहा, "बुंदेलखंड में सब कुछ है. सब कुछ किया जा सकता है, जो छूट गई चीजें, उसको सपा पूरा करेगी. ध्यानचंद के नाम पर समाजवादियों ने स्टेडियम बनाया झांसी में, वहीं 500 बेड का राजकीय अस्पताल भी बनाया. अगर हम लोगों ने लोगों को जगाया नहीं तो ये भाजपा के लोग न जाने किस अंधकार की ओर हम लोगों को ले जाएंगे."

बीजेपी के पतन का कारण बनेगा.....
"जो रास्ता डॉ लोहिया जी ने दिखाया, जिस रास्ते पर नेताजी चले इन दोनों का रास्ता वही है. जो सपना कभी बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर जी ने दिखाया था कि देश में समानता हो, गैर बराबरी खत्म हो, समता मूलक समाज हो, उसी रास्ते पर हम लोगों को चलना है. "जब तक रणनीति बनाने में हम लोग कामयाब नहीं होंगे तब तक बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकते हैं. मुझे उम्मीद है जिस तरह से महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार है और सरकार का समस्या न स्वीकार करना, इनके पतन का कारण बनेगा."

Ajay Rai: अजय राय होंगे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल-प्रियंका ने पूर्वांचल के नेता पर बड़ा दांव खेला

क्योंकि मुसलमान भी कभी हिंदू थे..., गुलाम नबी आजाद के बयान पर छिड़ा सियासी घमासान

Watch: चांद पर चंद्रयान 3 की लैंडिंग को लेकर आई खुशखबरी, देखें अब चांद की सतह से कितना दूर है विक्रम लैंडर

Trending news