UP School Time Change: यूपी में स्कूलों का टाइम बदला गया, भीषण गर्मी के बीच बेसिक शिक्षा विभाग का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2223200

UP School Time Change: यूपी में स्कूलों का टाइम बदला गया, भीषण गर्मी के बीच बेसिक शिक्षा विभाग का फैसला

UP School Time Change: यूपी में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का टाइम बदल गया है. लू के कहर के बीच बेसिक शिक्षा विभाग ने ये फैसला लिया है. 

up school time change

UP School Time: यूपी में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का टाइम बदल गया है. लू के कहर के बीच बेसिक शिक्षा विभाग ने ये फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा के स्कूलों का समय 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक सुबह 7:30 से दोपहर 1:00 बजे तक कर दिया गया है. प्राइमरी और माध्यमिक स्कूल 28 अप्रैल तक सुबह 7:30 से 11:30 बजे तक खुलेंगे. बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल ने ये निर्देश जारी किया है.

उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा निदेशक की ओर यह आदेश जारी किया गया है. यह पत्र सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक(बेसिक) उत्तर प्रदेश और समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उत्तर प्रदेश को भेजागया है. इसमें शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा एक से 8 तक के परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में स्कूलों के समय को लेकर कहा गया है. इसमें कहा गया है कि परिषदीय और मान्यता प्राप्त सभी विद्यालयों का समय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगा. जो पहले आठ बजे तक था. सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, मुख्य विकास अधिकारी और अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) प्रयागराज को भी यह सूचना भेजी गई है. 

fallback

 

Trending news