UP Board Exam News: यूपी में 12वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, प्रैक्टिकल छूटने वाले छात्रों को एक और मौका, जानें कब है नई डेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2144135

UP Board Exam News: यूपी में 12वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, प्रैक्टिकल छूटने वाले छात्रों को एक और मौका, जानें कब है नई डेट

UP Board Exam News: योगी सरकार ने 12वीं के छात्रों को बड़ी राहत दी है. इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया गया है. जानें जिन स्टूडेंट्स की प्रैक्टिकल परीक्षा छूट गई थी वो कब परीक्षा दे पाएंगे. 

 

UP Board Exam News

Prayagraj: यूपी बोर्ड ने 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा से वंचित छात्र छात्राओं को एक और मौका देने का फैसला किया है. पहली बार में प्रैक्टिकल परीक्षाएं नहीं दे पाने वाले छात्रों के लिए सरकार ने 16 फरवरी को दूसरा मौका दिया था. यूपी बोर्ड ने दूसरी बार में भी किसी कारणवश प्रैक्टिकल परीक्षा ना दे पाने वाले छात्रों के लिए तीसरा मौका दिया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इंटरमीडिएट की छूटी हुई प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है. बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इंटरमीडिएट की छूटी हुई प्रैक्टिकल परीक्षाएं 13 और 14 मार्च को आयोजित की जाएंगी. 

सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने दी जानकारी
यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा देने का यह आखिरी मौका है. प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन जिला विद्यालय निरीक्षक और बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा निर्धारित किए गए केंद्रों पर किया जाएगा. प्रैक्टिकल परीक्षाएं 13 और 14 मार्च को आयोजित की जाएंगी. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Police Bharti Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में STF को मिली कामयाबी, मेरठ से गिरोह के सरगना समेत 6 लोग गिरफ्तार

पहले भी मौका दे चुका बोर्ड
यूपी बोर्ड ने 25 जनवरी से 9 फरवरी के बीच इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की थी. यूपी बोर्ड ने छात्रों की मजबूरी को समझते हुए छात्रों को  एक बार फिर से परीक्षा देने का मौका दिया. छात्रों को फिर 16 फरवरी को प्रैक्टिकल परीक्षा का मौका दिया गया. इस बार बोर्ड ने छात्रों को फिर से एक और मौका दिया है. अगर कोई छात्र प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं दे पाया तो वो 13 और 14 मार्च को अपनी प्रैक्टिकल परीक्षा दे सकता है. 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से दी  गई जानकारी के अनुसार इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रदेश भर में कुल 58 लाख 67 हजार 398 छात्रों ने पंजीयन कराया है. पिछले साल के मुकाबले परीक्षार्थियों की संख्या छह लाख से ज्यादा बढ़ी है. परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन और  नकल विहीन कराने को लेकर यूपी बोर्ड ने इस बार एग्जाम सेंटर बढ़ाए हैं. 

Trending news