यूपी का रामबाबू तिवारी बना नासिर हुसैन, पिता बोले जबरन करवाया गया धर्म परिवर्तन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1925532

यूपी का रामबाबू तिवारी बना नासिर हुसैन, पिता बोले जबरन करवाया गया धर्म परिवर्तन

Banda News: बांदा का रामबाबू तिवारी मुस्लिम धर्म अपनाकर नासिर हुसैन बना.  मामला सामने आने के बाद गांव में तनाव का माहौल.  धर्म परिवर्तन का मामला होने की वजह से गांव में पीएसी तैनात. जानें पूरा मामला...

 

banda news

Atul mishra/ Banda News: कोरोना काल के समय विवाद और चर्चा का केंद्र बनी तब्लीगी जमात पर अब धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है. यूपी के बांदा में ब्राह्मण जाति के एक युवक को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. आरोप है कि गांव के ही चार मुस्लिम लोगों ने ब्राह्मण जाति के इस युवक को तब्लीगी जमात में भेजा था और वहां से वापस आने के बाद यह युवक खुद को मुसलमान कहने लगा और अपना नाम नासिर हुसैन बताने लगा. धर्मांतरण की जिद पर अड़े इस युवक ने धर्म परिवर्तन के लिए शपथ पत्र और अपने ही परिवार व गांव के कुछ लोगों के खिलाफ मारपीट व धमकी देने का आरोप लगाते हुए तहरीर भी SP को तहरीर दी थी. वहीं पूरे मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के लोगों के साथ SP ऑफिस पहुंचकर युवक के परिजनों ने बताया कि युवक मानसिक रूप से अस्वस्थ है जिसके बरगलाया गया, और इन्होंने SP ऑफिस पहुंचकर मामले की जानकारी दी. जिस पर युवक के पिता की तहरीर पर गांव के चार लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं गांव में तनाव को देखते हुऐ अब पीएसी तैनात कर दी गई है और पुलिस अधिकारी बराबर इस प्रकरण पर नजर बनाए हुए हैं.

गिरवां थाना क्षेत्र के जखनी गांव का है मामला
धर्मांतरण का यह मामला बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र के गांव जखनी गांव से सामने आया है. जहां के इस गांव के रहने वाले पवन तिवारी के बेटे रामबाबू तिवारी ने अचानक खुद के धर्म परिवर्तन की घोषणा कर दी और अपना नाम नासिर हुसैन बताने लगा. इस बात की जानकारी तब हुई जब उसने अधिकारियों के यहां पहुंचकर अपने धर्म परिवर्तन कर लेने के सम्बंध में शपथ पत्र 13 अक्टूबर को दिया. परिजनों के समझाने बुझाने के बाद भी वह नहीं माना और अगले दिन 14 अगस्त को वह SP ऑफिस पहुंच गया जहां पर उसने अपने परिजनों व गांव के अन्य कुछ लोगों के खिलाफ SP को तहरीर भी दी. जिसमे उसने इन लोगों के द्वारा मारपीट करने व धमकी देने का आरोप लगाया. शपथ पत्र व तहरीर के मुताबिक रामबाबू तिवारी का कहना था कि उसने अपनी स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है और उसके परिजन उसकी संपत्ति हथियाना चाहते हैं और उस पर दबाव डाल रहे हैं.

ये खबर भी पढ़ें- Aligarh News: पत्नी की हत्या के बाद शव को संदूक में भरकर लगाने जा रहा था ठिकाने, तभी पुलिस ने धर दबोचा

युवक को ढूंढते हुए 19 अक्टूबर को SP ऑफिस पहुंचे थे परिजन
दूसरी तरफ रामबाबू के परिजन उसको ढूंढते हुए 19 अक्टूबर को SP ऑफिस पहुंचे थे जहां पर इन्होंने गांव के ही चार लोगों पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए SP को शिकायती पत्र दिया था. इनका कहना था कि रामबाबू तिवारी की विगत एक माह से तबीयत खराब है जिसका वह इलाज करा रहे हैं. और इसी दौरान गांव के छोटा मास्टर, महबूब खान, रज्जु खान और अफजल ने उसको बहला फुसलाकर कुछ दिन के लिए तब्लीगी जमात में भिजवा दिया. और वहां से लौट के आने के बाद उसका मानसिक संतुलन पूरी तरह से खराब हो गया. इसके जिम्मेदार गांव के उक्त मुस्लिम लोग हैं. इसने यह भी बताया कि मेरी करोड़ों रुपए की जमीने है जिसको उक्त लोग हथियाना चाहते हैं. और इसी वजह से मेरे बेटे को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराया गया है. जिसके बाद पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने धर्मांतरण के आरोपी उक्त सभी लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए. गांव में तनाव की स्थिति के मद्देनजर पीएसी तैनात कर दी है. और पुलिस के अधिकारी गांव में लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं.

तब्लीगी जमात पर लालच देने का विहिप का आरोप
पूरे मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष चंद्र मोहन बेदी ने बताया कि मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक को जमात के लोगों ने अपनी बातों में बरगलाया और उसे जमात में शामिल कराया। इसके बाद युवक ने मुस्लिम धर्म कबूल करने की जिद कर ली लेकिन युवक के धर्म कबूल कर लेने की बात कहने से कुछ नहीं होता। हमें यह भी जानकारी मिली है की जमात के लोगों ने उसे पैसों का भी लालच दिया था जिसके चलते वह जमात में शामिल हुआ था। और युवक मुस्लिम धर्म कबूल करने की बात करने लगा. 

Paper Queen के नाम से मशहूर है देवभूमि की ये कलाकार, अखबार से बनाती है 53 तरह के कपड़े

Trending news