IND vs NZ Semi-Final: सेमीफाइनल में ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड-इंडिया की संभावित प्लेइंग 11, जानें वानखेड़े में पिच और मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1959496

IND vs NZ Semi-Final: सेमीफाइनल में ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड-इंडिया की संभावित प्लेइंग 11, जानें वानखेड़े में पिच और मौसम का मिजाज

New Zealand Playing 11 vs India: इस विश्व कप में भारतीय टीम शानदार लय में है. भारत ने लीग स्टेज में अपने सभी नौ मुकाबले जीते और  सेमीफाइनल में जगह बनाई.  अब टूर्नामेंट में एक चूक टीम को खिताबी रेस से बाहर कर सकती है. 

 India vs new zealand World Cup 2023

India vs New Zealand Probable Playing 11: 2023 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल कल (बुधवार, 15 नवंबर) भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand)  के बीच खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने 9 में से 9 लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है.  सेमिफाइनल के लिए अब टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेला जाएगा.  ऐसे में आइए जानते हैं भारतीय टीम किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकती है.  पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम सिर्फ 2 मुकाबलों में बदलाव के साथ उतरी है.

न्यूजीलैंड वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का सफर( New Zealand's journey to semi-finals in ODI World Cup)
न्यूजीलैंड वनडे वर्ल्ड कप में अब तक 6 बार सेमीफाइनल में पहुंचा है. न्यूजीलैंड को जीत सिर्फ दो बार ही मिली है. साल 2015 और 2019 वर्ल्ड कप में कीवी टीम ने फाइनल में प्रवेश किया था. वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कीवी टीम का जीत प्रतिशत सिर्फ 25 है. साल 2019 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थीं.

वानखेड़े स्टेडियम पिच रिपोर्ट Wankhede Stadium Pitch Report
15 नवंबर को खेला जाने वाला सेमीफाइनल का मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में होगा. यहां की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर साबित होती है. यहां की बाउंड्री अपेक्षाकृत मैदानों की अपेक्षा काफी ज्यादा छोटी है. ऐसे में बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी रहेगी, हालांकि दूसरी पारी में गेंदबाजों को भी थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. 

मौसम रिपोर्ट
एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को मुंबई में आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मुकाबले के दौरान बारिश की कोई आशंका नहीं जताई गई है. हालांकि, अगर मैच के दौरान बारिश हुई भी तो आईसीसी ने इस स्थिति के लिए एक दिन रिजर्व में रखा हुआ है.

IND Vs NZ: भारत के ये 11 धुरंधर लेंगे 4 साल पुराना बदला, सेमीफाइनल की जंग में भारत- न्यूजीलैंड आमने - सामने

टीम इंडिया
इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और प्लेइंग 11 में काफी कम बदलाव भी किए हैं.  ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया के विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करेगी.  हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद से ही मोहम्मद शमी टीम के एक बड़े मैच विनर बने हुए हैं.  इस बदलाव के बाद से ही टीम की प्लेइंग 11 से छेड़छाड़ नहीं की गई है. विनिंग कॉम्बिनेशन को देखते हुए टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में रोहित के साथ शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर का खेलना तय है. केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं, ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा ने काफी अच्छा खेल है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग XI 
रचिन रवींद्र, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान),  टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स,ट्रेंट बोल्ट,  मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी.

Watch: राहुल की डायरी से बढ़ेंगी एल्विश यादव की मुश्किलें, पुलिस टीम कर रही है जांच

Trending news